इन पेड़ों को भूलकर भी अपने घर के आस-पास ना लगायें वरना..

वास्तु शास्त्र का संबंध व्यक्ति व उसके आस-पास की सभी चीजों से होता है, जो व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करते हैं. इन्ही में से एक पेड़-पौधे भी होते हैं, जो व्यक्ति को शुभ व अशुभ फल प्रदान करते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पेड़ पौधों का उल्लेख किया गया है, जिनका बुरा प्रभाव व्यक्ति व उसके परिवार के लोगों पर पड़ता है. तो आइये जानते हैं वह पेड़-पौधे कौन से हैं, जिन्हें अपने घर के आस-पास नहीं लगाना चाहिए?इन पेड़ों को भूलकर भी अपने घर के आस-पास ना लगायें वरना..

व्यक्ति के घर में लगे आम, नीम, अशोक, नारियल, मौलश्री, बेली, चंपा वृक्ष व लताएँ व्यक्ति के जीवन में शुभफल और उसके सौभाग्य में वृद्धि करते हैं. यदि व्यक्ति के घर की पश्चिम दिशा में पीपल, बरगद, सहजन के वृक्ष लगे होते हैं, तो उसे मकान संबंधी सरकारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इन वृक्षों के कारण व्यक्ति को धन की भी हानि होती है.

यदि किसी के घर के आस-पास इमली, आंवला, आम, जामुन, सेमल, अनार, केला, नींबू के पेड़ लगे होंते हैं, तो वास्तुशास्त्र में इसे अशुभ माना जाता है. इसके कारण व्यक्ति की संपत्ति व संतति का नाश होता है. अपने घर के पास ऐसे पेड़ों को नहीं लगाना चाहिए, जिसमे से गोंद निकलता हो यह पेड़ आपके जीवन में धन की समस्या उत्पन्न करते हैं.

यदि किसी व्यक्ति के घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में आम, जामुन और पीपल का पेड़ लगा होता है, तो उस दिशा वाले कमरे में निवास करने वाले व्यक्ति को डरावने सपने मानसिक अशांति धन हानि का सामना करना पड़ता है.

यदि आपके घर की दक्षिण दिशा में गुलमोहर, पाकड़, कटहल का पेड़ लगा होता है, तो इससे कलह, तनाव, धन हानि व अकारण ही शत्रुओं  जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

You May Also Like

English News