इन 11 खिलाड़ियों के सहारे दक्षिण अफ्रीका से हिसाब चुकता करेंगी विराट सेना…

केपटाउन के न्यूलैंड्स में पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया शनिवार से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। पहले टेस्ट में मिली हार का बदला लेने के लिए टीम इंडिया इन 11 खिलाड़ियों के सहारे दक्षिण अफ्रीका से हिसाब चुकता करने के लिए उतर सकती है।इन 11 खिलाड़ियों के सहारे दक्षिण अफ्रीका से हिसाब चुकता करेंगी विराट सेना...ओपनरः
मुरली विजय- दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय को बरकरार रखा जा सकता है। हालांकि पहले टेस्ट में उन्होंने कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने केपटाउन टेस्ट में दोनों पारियों मिलाकर केवल 14 (1, 13) रन ही बना पाए।
 

केएल राहुल- केएल राहुल को टीम में शिखर धवन के स्थान पर दूसरे टेस्ट में मौका दिया जा सकता है। राहुल ने पिछले साल टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।

मीडिल ऑर्डरः
चेतेश्वर पुजारा- केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में पुजारा कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने दोनों पारियों में कुल मिलाकर 30 (26,4)  रन ही बनाए। हालांकि, सेंचुरियन टेस्ट में उनसे और ज्यादा की उम्मीद की जा सकती है।

विराट कोहली- कप्तान विराट कोहली केपटाउन टेस्ट में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। दोनों पारियों मिलाकर केलव वो 33 (5,28) रन ही बना पाए, जबकि उनसे पहले ही टेस्ट में काफी उम्मीद थी। हालांकि, दूसरे टेस्ट में फैंस उनपर आस लगाए बैठे हैं।

रोहित शर्मा/अजिंक्य रहाणे- पहले टेस्ट में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन ना करने वाले ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा और अंजिक्य रहाणे को लेकर कयास लगाया जा रहा है इन दोनों में किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। हालांकि, इस बात का पता मैच के दिन ही चलेगा। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पिछले सीजन में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे को चांस मिलेगा या नहीं इस बात का पता शनिवार को ही चलेगा।

You May Also Like

English News