इन 6 बातों का रखेंगे ध्यान, तो लड़कियों को पसंद आएंगे आप!

साफ-सफाई सबको पसंद होती है. लड़कियों को तो खासकर. हमें कई बार लगता है कि हमने बाल-दाढ़ी कटवा ली, नहा-धो लिए तो स्मार्ट दिख ही रहे होंगे. अगर ऐसा आपको लगता है तो गलत लगता है. इसके अलावा भी कुछ छोटी-छोटी चीजें होती हैं जिन पर आप ध्यान दें तो ऐवरेज से स्मार्ट बन जाएंगे.इन 6 बातों का रखेंगे ध्यान, तो लड़कियों को पसंद आएंगे आप!
 

1. नाक के बाल:नाक के बाल नाक अंदर ही रहें तो ज्यादा बेहतर है नहीं तो जाएंगे प्रपोज करने और नाक कटवा के चले आएंगे. हम ध्यान नहीं देते लेकिन पास खड़े होकर बात-चीत करते समय नाक से बाहर निकले बाल बहुत खराब दिखते हैं.
 

2. कान की सफाई:कान की सफाई करने की आदत डाल लीजिए. कहीं कान की गंदगी कन्या को दिख गई तो मामला खत्म समझो. कन्या ही क्यों किसी को भी कान की गंदगी दिखे तो अच्छा नहीं लगेगा.
 

3. नाखून:नाखून को समय-समय पर काटते रहिए. नहीं तो किसी से अचानक मुलाकात हो गई तो जेब से हाथ बाहर निकालने में शर्माएंगे. लम्बे और गंदगी से भरे नाखून किसी को अच्छे नहीं लगते.
 

4. पैर:हम ऊपर से तो बहुत सज संवर लेते हैं लेकिन पैरों का ख्याल बिल्कुल नहीं रखते. गंदे मोजे पहनना, पैर ना धोना, नाखून ना काटना ये सब लड़कों की आदत में शुमार हो गया है लेकिन स्मार्ट बनना है तो पैरों का ध्यान रखिए वे भी आपके ही हैं.
 

5. अंडरआर्म के बाल:अंडरआर्म के बालों को शेव भले ना करो लेकिन कम से कम ट्रिम तो कर ही लो. मर्दानगी से इसका कोई लेना-देना नहीं है आलस और मैलेपन से जरूर है.  
 

6. भौंहें:सबको नहीं लेकिन कुछ लोगों को जरूर इनपर ध्यान देना चाहिए. वैसे जरूरी नहीं है लेकिन जहां बात स्मार्ट दिखने की हो वहां थोड़ा इनपर ध्यान दे दिया जाए तो लुक चमक जाएगा.

You May Also Like

English News