इमरान खान के इस खुलासा के बाद अब नहीं बचेगी नवाज़ शरीफ की गद्दी

क्रिकेट से राजनीती में आये पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने उन्हें पनामा गेट स्कैंडल पर चुप रहने के लिए 10 अरब रूपए की पेशकश की थी. हालाँकि नवाज़ की बेटी मरियम नवाज़ ने इस बात का खंडन किया है.

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा सचिन से आगे निकल जायेंगे विराट कोहली

गौरतलब है कि हाल में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज़ कि गद्दी जाने से बचा ली थी. पांच जजों की बेंच ने 3-2 से फैसला दिया जिसमे तीन जज उनके पक्ष में थे और बाकी दो उनके खिलाफ.

यह भी पढ़े – 13 साल बाद नए अंदाज़ में सोनिया गाँधी, राष्ट्रपति चुनाव में निभाएंगी अहम भूमिका

पीठ के पांच जजों में से तीन ने कहा था कि इस मामले को लेकर और जांच की जानी चाहिए जबकि दो अन्य जजों ने तो उन्हें अयोग्य करार कर दिया था. इसके अलावा पीठ ने एक संयुक्त जांच टीम बनाने का भी आदेश दिया था जो इस मामले कि जांच कर सके. कोर्ट ने इस टीम से हर दो हफ्ते में प्रगति रिपोर्ट देने के आदेश दिए इसके अलावा कोर्ट ने टीम को 60 दिन में जांच पूरी करने के भी आदेश दिए. अगले साल शाहरुख़ खान की टीम के कप्तान हो सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

क्या हैं आरोप

पीएम नवाज़ शरीफ और उनके परिवार पर आरोप हैं कि उन्होंने धन शोधन कर लंदन में संपत्ति बनायीं थी. इसके अलावा उनके बेटी मरियम और उनके बेटे हसन और हुसैन की विदेश में कंपनिया हैं और उससे लेनदेन भी हुआ है जो शक के घेरे में है.

You May Also Like

English News