इमरान खान ने पेश किया घोषणापत्र, कहा- भारत के साथ बहाल करेंगे शांति

पाकिस्तान में इस महीने आम चुनाव होने हैं, इससे पहले राजनीतिक पार्टियां अपना एजेंडा लोगों को बता रही हैं. क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने सोमवार को अपने चुनावी घोषणापत्र में पाकिस्तान को इस्लामिक कल्याणकारी राज्य बनाने का वादा किया.पाकिस्तान में इस महीने आम चुनाव होने हैं, इससे पहले राजनीतिक पार्टियां अपना एजेंडा लोगों को बता रही हैं. क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने सोमवार को अपने चुनावी घोषणापत्र में पाकिस्तान को इस्लामिक कल्याणकारी राज्य बनाने का वादा किया.  इसके साथ ही उन्होंने अपने घोषणापत्र में पड़ोसी देश भारत के साथ इस क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए नीतियां बनाने की बात कही है. घोषणापत्र में इमरान ने कश्मीर मुद्दे को यूएनएससी के प्रस्तावों के तहत सुलझाने की बात कही है.  उन्होंने कहा कि अगर 25 जुलाई के आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) को बहुमत मिलता है तो उनकी योजना 100 दिन के भीतर देश के सामने मौजूद गंभीर आर्थिक और प्रशासनिक संकट दूर करेंगे.  पार्टी के घोषणापत्र में कहा गया है कि हमारे क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए खास तौर पर भारत के साथ संघर्ष खत्म करने के लिए सुरक्षा और सहयोग की नीति बनाना अहम है.

इसके साथ ही उन्होंने अपने घोषणापत्र में पड़ोसी देश भारत के साथ इस क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए नीतियां बनाने की बात कही है. घोषणापत्र में इमरान ने कश्मीर मुद्दे को यूएनएससी के प्रस्तावों के तहत सुलझाने की बात कही है.

उन्होंने कहा कि अगर 25 जुलाई के आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक – ए – इंसाफ (पीटीआई) को बहुमत मिलता है तो उनकी योजना 100 दिन के भीतर देश के सामने मौजूद गंभीर आर्थिक और प्रशासनिक संकट दूर करेंगे.

पार्टी के घोषणापत्र में कहा गया है कि हमारे क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए खास तौर पर भारत के साथ संघर्ष खत्म करने के लिए सुरक्षा और सहयोग की नीति बनाना अहम है.

You May Also Like

English News