इमरान खान पर लगा 5 अरब रूपए का मानहानि का दावा

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान का विवादों से पुराना नाता है. अब पाकिस्तान में तहरीक – ए – इंसाफ’ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ एक पूर्व महिला विधायक ने पांच अरब रूपये का मानहानि का दावा थोक दिया है. महिला के हिसाब से इस साल सीनेट चुनाव के दौरान पूर्व विधायक पर रूपये लेकर बिकने का आरोप लगाया था जिसे लेकर अब ये दावा लगाया गया है. पाक में सबसे बड़े समाचार पत्र डॉन की खबर के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा की पूर्व सदस्य बीबी फुजिया ने पेशावर जिला एवं सत्र अदालत में शुक्रवार को मानहानि का एक मुकदमा किया.क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान का विवादों से पुराना नाता है. अब पाकिस्तान में तहरीक - ए - इंसाफ’ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ एक पूर्व महिला विधायक ने पांच अरब रूपये का मानहानि का दावा थोक दिया है. महिला के हिसाब से इस साल सीनेट चुनाव के दौरान पूर्व विधायक पर रूपये लेकर बिकने का आरोप लगाया था जिसे लेकर अब ये दावा लगाया गया है. पाक में सबसे बड़े समाचार पत्र डॉन की खबर के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा की पूर्व सदस्य बीबी फुजिया ने पेशावर जिला एवं सत्र अदालत में शुक्रवार को मानहानि का एक मुकदमा किया.  उन्होंने दावा किया है कि खान के अपमानजनक बयान ने उनके राजनीतिक, सामाजिक और पारिवारिक जीवन तथा सामाजिक शख्सियत को बर्बाद कर दिया. मामला इस साल सीनेट चुनाव  से जुड़ा है जब इमरान खान ने  कहा था कि प्रांतीय विधानसभा में पार्टी के करीब 18 विधायकों ने रूपयों के बदले में अपने वोट बेचे. उस समय जिन लोगो का जिक्र किया गया था और वोट बेचने का आरोप लगा था उनमें पार्टी की विधायक फौजिया भी शामिल थी जो चित्राल सुरक्षित सीट से विधायक चुनी गई थी.  फौजिया ने कहा कि खान ने उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने रूपयों के लिए अपना वोट बेचा. हालांकि खान उनके खिलाफ आरोपों की जांच कराने और उसे साबित करने में नाकाम रहे. फौजिया ने नुकसान के रूप में पार्टी प्रमुख से पाकिस्तान में होने वाले 25 जुलाई के आम चुनाव से पहले पांच अरब रूपये का मुआवजा मांगा है. बहरहाल मामले की सुनवाई के लिए 27 जून को होगी.

उन्होंने दावा किया है कि खान के अपमानजनक बयान ने उनके राजनीतिक, सामाजिक और पारिवारिक जीवन तथा सामाजिक शख्सियत को बर्बाद कर दिया. मामला इस साल सीनेट चुनाव  से जुड़ा है जब इमरान खान ने  कहा था कि प्रांतीय विधानसभा में पार्टी के करीब 18 विधायकों ने रूपयों के बदले में अपने वोट बेचे. उस समय जिन लोगो का जिक्र किया गया था और वोट बेचने का आरोप लगा था उनमें पार्टी की विधायक फौजिया भी शामिल थी जो चित्राल सुरक्षित सीट से विधायक चुनी गई थी.

फौजिया ने कहा कि खान ने उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने रूपयों के लिए अपना वोट बेचा. हालांकि खान उनके खिलाफ आरोपों की जांच कराने और उसे साबित करने में नाकाम रहे. फौजिया ने नुकसान के रूप में पार्टी प्रमुख से पाकिस्तान में होने वाले 25 जुलाई के आम चुनाव से पहले पांच अरब रूपये का मुआवजा मांगा है. बहरहाल मामले की सुनवाई के लिए 27 जून को होगी. 

You May Also Like

English News