इमरान खान से कपिल देव की अपील, ‘पहले भारत और पाकिस्तान के रिश्तें हो बेहतर, फिर क्रिकेट’

पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के सबसे चर्चित नेता इमरान खान पाकिस्तान के नए ‘वज़ीर ए आज़म’ बनते नज़र आ रहे हैं. पाकिस्तान की जनता के इस फैसले को सलाम करते हुए भारत के पहले विश्वकप विजेता कप्तान कपिल ने इस मौके पर इमरान खान को मुबारकबाद दी. साथ ही कपिल देव ने ये भी कहा कि अगर दोनों देशों के बीच इमरान के आने से रिश्ते सुधरते हैं और फिर क्रिकेट होता है तो ये अच्छा होगा.पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के सबसे चर्चित नेता इमरान खान पाकिस्तान के नए 'वज़ीर ए आज़म' बनते नज़र आ रहे हैं. पाकिस्तान की जनता के इस फैसले को सलाम करते हुए भारत के पहले विश्वकप विजेता कप्तान कपिल ने इस मौके पर इमरान खान को मुबारकबाद दी. साथ ही कपिल देव ने ये भी कहा कि अगर दोनों देशों के बीच इमरान के आने से रिश्ते सुधरते हैं और फिर क्रिकेट होता है तो ये अच्छा होगा.   पहले दोनों देशों के रिश्ते और फिर क्रिकेट   एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ बहाल होने के सवाल पर इस दिग्गज ने कहा,''इमरान देश के नए पीएम बन गए हैं तो अब क्रिकेट खेलने पर दोनों देश की सरकारों को मिलकर फैसला करना है, पॉलिसी ऐसी होनी चाहिए जिससे दोनों देशों के रिश्ते अच्छे हो सके. इससे अगर क्रिकेट होता है तो ये दोनों मुल्कों के लिए अच्छा होगा.''   इसके साथ ही कपिल देव ने ये भी कहा कि इमरान खान की इस जीत से दोनों मुल्क के लोगों को फायदा होगा. कपिल ने कहा,''इमरान खान हिन्दुस्तान आते रहे हैं और वो यहां के लोगों को अच्छे से जानते और समझते हैं. इससे दोनों देशों के रिश्तें सुधरेंगे.''   इसके साथ ही कपिल ने ये भी कहा कि ये बहुत अच्छा है कि खिलाड़ी क्रिकेट खेलते-खेलते देश का पीएम बन जाए. इसके साथ ही इमरान की तारीफ करते हुए कपिल ने कहा कि ''उन्हें 25 साल लगे मेहनत करते-करते इस मकाम तक आने में. क्रिकेट में उन्होंने झंडे गाढ़े हैं लेकिन देश की जिम्मेदारी अलग होती है और हम उम्मीद करते हैं कि उनकी ये कामयाबी पाकिस्तान की बेहतरी की तरफ होगी.''   इसके साथ कपिल ने इमरान के राजनीति में आने के बाद उनके साथ अपनी एक बातचीत का ज़िक्र करते हुए बताया कि एक बार उन्होंने इमरान से कहा था कि ''वो भाषणों में बहुत एग्रेसिव होते हैं इस पर इमरान ने मुझे जवाब दिया कि उन्होंने जो मुद्दा उठाया है अगर उसके लिए उनकी जान भी चली जाएगी तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी.''   साथ ही कपिल ने दोनों देशों के बीच चल रही तल्खी पर कहा, ''उम्मीद करता हूं कि दोनों देशों के रिश्ते फिर से बेहतर होंगे. इमरान को आर्मी के साथ बैठकर ये चर्चा करनी चाहिए कि रिश्ते कैसे बेहतर होंगे.

पहले दोनों देशों के रिश्ते और फिर क्रिकेट

एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ बहाल होने के सवाल पर इस दिग्गज ने कहा,”इमरान देश के नए पीएम बन गए हैं तो अब क्रिकेट खेलने पर दोनों देश की सरकारों को मिलकर फैसला करना है, पॉलिसी ऐसी होनी चाहिए जिससे दोनों देशों के रिश्ते अच्छे हो सके. इससे अगर क्रिकेट होता है तो ये दोनों मुल्कों के लिए अच्छा होगा.”

इसके साथ ही कपिल देव ने ये भी कहा कि इमरान खान की इस जीत से दोनों मुल्क के लोगों को फायदा होगा. कपिल ने कहा,”इमरान खान हिन्दुस्तान आते रहे हैं और वो यहां के लोगों को अच्छे से जानते और समझते हैं. इससे दोनों देशों के रिश्तें सुधरेंगे.”

इसके साथ ही कपिल ने ये भी कहा कि ये बहुत अच्छा है कि खिलाड़ी क्रिकेट खेलते-खेलते देश का पीएम बन जाए. इसके साथ ही इमरान की तारीफ करते हुए कपिल ने कहा कि ”उन्हें 25 साल लगे मेहनत करते-करते इस मकाम तक आने में. क्रिकेट में उन्होंने झंडे गाढ़े हैं लेकिन देश की जिम्मेदारी अलग होती है और हम उम्मीद करते हैं कि उनकी ये कामयाबी पाकिस्तान की बेहतरी की तरफ होगी.”

इसके साथ कपिल ने इमरान के राजनीति में आने के बाद उनके साथ अपनी एक बातचीत का ज़िक्र करते हुए बताया कि एक बार उन्होंने इमरान से कहा था कि ”वो भाषणों में बहुत एग्रेसिव होते हैं इस पर इमरान ने मुझे जवाब दिया कि उन्होंने जो मुद्दा उठाया है अगर उसके लिए उनकी जान भी चली जाएगी तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी.”

साथ ही कपिल ने दोनों देशों के बीच चल रही तल्खी पर कहा, ”उम्मीद करता हूं कि दोनों देशों के रिश्ते फिर से बेहतर होंगे. इमरान को आर्मी के साथ बैठकर ये चर्चा करनी चाहिए कि रिश्ते कैसे बेहतर होंगे.

You May Also Like

English News