इरमा तूफान से मची भारी तबाही, 17 लोगो की हुई मौत….

हैती। इरमा तूफान के चलते बड़े पैमाने पर विध्वंस हुआ। तूफान के कारण लगभग 17 लोग मारे गए हैं। यह तूफान कैरेबियाई द्वीप से शुक्रवार को गुजर गया था। माना जा रहा है कि शनिवार को यह उत्तरपूर्व लीवर्ड द्वीप के पूर्व या उसके पास से गुजरेगा। अमेरिकी मौसम विभाग ने इरमा जैसे एक और खतरनाक तूफान जोश के आने की भविष्यवाणी की है।इरमा तूफान से मची भारी तबाही, 17 लोगो की हुई मौत....अभी-अभी: 12वीं मंजिल से कूदा म्यूजिशियन ने किया सुसाइड, MTV के लिए कर चुका है काम

राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने बताया कि लीवर्ड द्वीप के 670 किमी पूर्व अटलांटिक महासागर में यह बेहद खतरनाक तूफान उठा है। इसकी रफ्तार 240 किमी प्रति घंटे की थी लेकिन पश्चिम, उत्तरपश्चिम की ओर मुड़ने के कारण इसकी गति 30 किमी प्रति घंटे रह गई है। तूफान से अमेरिका में बड़े पैमाने पर लोग परेशान हो गए। ऐसे में लगभग 10 लाख लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों की ओर पहुॅंचाने के लिए उन्हें घर खाली करने के लिए कहा गया है।

तूफान से उपजी आपदा को लेकर आपदा प्रबंधन दल कार्य में जुट गया है। रेडक्राॅस ने जानकारी दी है कि लगभग 12 लाख लोग इस तूफान से प्रभावित हुए हैं। तूफान प्रभावितों की संख्या बढ़कर 2.6 करोड़ पहुॅंच सकती है। वाॅशिंगटन में केंद्रीय आपात प्रबंधन एजेंसी एफईएमए ने कहा कि इरमा से अभी भी हालात परेशानीभरे हो रहे हैं। माना जा रहा है कि इससे फ्लोरिडा में बड़े पैमाने पर तबाही मच सकती ।

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News