इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हॉस्टल खाली करने को लेकर छात्रों ने मचाया तांडव, गाड़ियों में लगाई आग

यूपी के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में उस वक़्त छात्रों ने बवाल मचा दिया जब शुक्रवार को हाई कोर्ट के आदेश पर पुलिस हॉस्टल खाली कराने पहुंची थी। उग्र छात्रों न सिर्फ पुलिस से भीड़ गए बल्कि कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। हालात को काबू करने के लिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। आस-पास के इलाकों में कर्फ्यू जैसे हालात पैदा हो गए हैं।इलाहाबाद यूनिवर्सिटीइलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र पुलिस से भिड़े, देशी बम का भी किया इस्तेमाल

जानकारी के मुताबिक कोर्ट के आदेश पर जब गई रैपिड एक्शन फोर्स यूनिवर्सिटी पहुंची तब छात्र भिड़ गए हॉस्टल नहीं खाली करने पर अड़े छात्रों को पुलिस वालों ने जमकर पीटा।  इसके बाद छात्र भी उग्र हो गए।  इतना ही नहीं छात्रों ने देशी बम का भी इस्तेमाल तक किया। बवाल के बाद पुलिस ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्र और उपाध्यक्ष आदिल हमजा समेत एक दर्जन से ज़्यादा छात्रों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े- अभी अभी: दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ने से कराची में हुई… मचा हडकंप…

दिन भर चले इस हंगामे के बाद शाम को एक बार फिर पुलिस ने हॉस्टल खाली कराना शुरू किया तो फिर छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके पुलिस ने छात्रों को जमकर मारा। यह पूरा विवाद हॉस्टल की कमी को लेकर हो रहा है। इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी चाहती है कि गर्मियों की छुट्टियों में हॉस्टल खाली करवा लिए जाएं ताकि यहां अवैध कब्जे से मुक्ति मिले। यूनिवर्सिटी की दलील है कि हॉस्टल में कई सालों से पुराने छात्र जमे हुए हैं। जिससे नए छात्रों को हॉस्टल नहीं मिल पा रहे हैं।

यूनिवर्सिटी गर्मियों में हॉस्टल खाली कराना चाहती है ताकि उसकी साफ़ सफाई हो सके और नए छात्रों को आसानी हो। लेकिन यहाँ रहने वाले छात्र इसका विरोध कर रहे थे। मामला कोर्ट तक जा पहुंचा था जिसके बाद कोर्ट ने इसे खाली करने का आदेश दे दिया।

यह भी पढ़े- यूपी: पेट्रोप पंप चिप कांड में STF ने 23 को पकड़ा, 7 पंपों को किया सील

You May Also Like

English News