इवांका ट्रंप ने कहा- दुनिया को अब 50 % आबादी के बारे में भी सोचना होगा

ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने पहुंची अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप का दौरा चर्चा का विषय बना रहा. समिट के पहले दिन इवांका ने अपने भाषण में भारत की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की.इवांका ट्रंप ने कहा- दुनिया को अब 50 % आबादी के बारे में भी सोचना होगानिर्मला सीतारमण चाहती हैं रक्षा उत्पादन में स्टार्टअप को शामिल करना….

बुधवार को GE समिट के एक सेशन में इवांका ट्रंप ने कहा कि आज के समय में टेक्नोलॉजी के कारण महिलाओं को काफी फायदा हुआ है. इवांका के साथ सेशन में ICICI CEO चंद्रा कोचर, चेरी ब्लेयर मौजूद रहीं. इवांका ने कहा कि दुनिया को अब 50 फीसदी आबादी के बारे में भी काफी ध्यान से सोचना होगा. अब बिजनेस में भी महिलाओं को समान भागेदारी मिल रही है.

मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे

इवांका ने समिट में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की. इवांका ने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि हैदराबाद जो इनोवेशन हब के रूप में तेजी से आगे बढ़ रहा है, वहां स्वागत करने के लिए धन्यवाद. इवांका ने मोदी के बचपन में चाय बेचने का जिक्र किया.

इवांका ने कहा कि एक चाय बेचने से लेकर पीएम बनने का सफर अविश्वसनीय है. इवांका ने मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत के विकास की तारीफ की. इवांका ने भारत के चंद्रयान और मंगल मिशन का भी जिक्र किया और कहा कि इन क्षेत्रों में भारत की उपलब्धि काबिलेतारीफ है.

मोदी ने दिया खास डिनर

इवांका ट्रंप के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया. मंगलवार को खास मेहमान इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी के साथ हैदराबाद के ऐतिहासिक फलकनुमा पैलेस में भारतीय पकवान का स्वाद लिया. इवांका को भारतीय शाकाहारी पकवान परोसे गए.

निजाम के जमाने की मेज के लिए मशहूर फलकनुमा पैलेस को अब होटल में तब्दील किया जा चुका है. पैलेस की खासियत यह है कि इसकी मेज पर एक बार में 101 मेहमान खाना खा सकते हैं. यह दुनिया की सबसे बड़ी डाइनिंग मेज है.

You May Also Like

English News