इस्राइली सैनिकों के साथ झड़प में 3 फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारियों की जान गई, 248 घायल

 इस्राइली सैनिकों और फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारियों के बीच गाजा पट्टी और इस्राइल की सीमा पर चल रही झड़पें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी तक इस्राइली सैनिकों के साथ संघर्ष में कई फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारी अपनी जान गंवा चुके हैं। गाजा पट्टी और इस्राइल सीमा के बीच इस्राइली सैनिकों के साथ ताजा संघर्ष में शुक्रवार दोपहर को 3 फिलीस्तीनी मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए। इन दर्जनों घायलों में से आधे से ज्यादा को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

 गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने कहा कि इस्राइल की सीमा से सटे पूर्वी गाजा पट्टी के विभिन्न इलाकों में इस्राइली सैनिकों के साथ संघर्ष में 3 फिलीस्तीनी मारे गए और सैकड़ों घायल हुए। उन्होंने कहा कि इलाज के लिए 248 घायलों में से 120 अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर गाजापट्टी से सैकड़ो फिलीस्तीनी इस्राइल की सीमा से लगे पूर्वी इलाके के तटीय क्षेत्र में 25वें शुक्रवार के ‘ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न’ में शामिल होने के लिए पहुंचे। 

प्रदर्शनकारियों ने फिलीस्तीनी झंडे लहराए, टायर जलाए और इस्राइल के खिलाफ नारे लगाए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने इस्राइल के क्षेत्र में दर्जनों आगजनी वाले गुब्बारे छोड़े। स्थानीय मीडिया ने बताया कि करीब 8 प्रदर्शनकारी गाजापट्टी के दक्षिणी सीमा पर बाड़े के तार को काटकर इस्राइली सीमा में घुसने में कामयाब रहे और फिर गाजा लौट गए। इस्राइली सेना के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि पूर्वी गाजा में शुक्रवार को हुए प्रदर्शन में करीब 13,000 फिलीस्तीनी शामिल हुए।

You May Also Like

English News