इस्लामाबाद: पत्रकार को अगवा करने की कोशिश, बुरी तरह पीटा गया

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में स्थानीय पत्रकार ताहा सिद्दिकी को अगवा करने की कोशिश की गई है. बुधवार को इस्लामाबाद पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि ताहा को करीब 10-12 हथियारबंद लोगों ने अगवा करने की कोशिश की थी. सिद्दीकी को बुरी तरह से पिटा गया था और जान से मारने की धमकी दी. हालांकि, ताहा को अगवा करने की कोशिश नाकाम गई, वह वहां से भाग निकले.इस्लामाबाद: पत्रकार को अगवा करने की कोशिश, बुरी तरह पीटा गया

ताहा सिद्दीकी ने बुधवार को पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के पत्रकार साइरल अलमेडा के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट किया कि मैं ताहा सिद्दिकी साइरल का अकाउंट इस्तेमाल कर रहा हूं. मैं सुबह 8.20 बजे एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था इसी दौरान 10-12 हथियार बंद लोगों ने मेरी कैब को रोका और अगवा करने की कोशिश की. लेकिन मैं वहां से भाग निकला. 

उन्होंने लिखा कि अब मैं पुलिस के साथ हूं और सेफ हूं. मैं आपसे मदद की गुहार करता हूं. बाद में साइरल ने भी ट्वीट कर साफ किया कि वह इस वक्त ताहा के साथ हैं, यह एक तरह का चमत्कार ही है कि वह भाग निकले हैं. उन्हें बुरी तरीके से मारा गया, लोगों को समझना चाहिए की पत्रकारिता को गुनाह नहीं है.

इस्लामाबाद पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि कर बताया कि WION के ब्यूरो चीफ ताहा सिद्दिकी को अगवा करने की कोशिश की गई थी. हालांकि, अब वह पुलिस के साथ हैं.

आपको बता दें कि बीते साल मई में पाकिस्तान की FIA ने सिद्दी को पाकिस्तानी सेना और सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने की वजह से नोटिस जारी किया था. जिसके बाद सिद्दीकी ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में FIA के खिलाफ उन्हें धमकी भरे फोन करने की शिकायत तौर पर एक पीआईएल दायर की थी. याचिका में सिद्दिकी ने कहा था कि नोमान बोदला जिसने खुद को FIA का सदस्य बताया था, उसने मुझे पोस्ट को लेकर काफी धमकियां दी थीं.

You May Also Like

English News