सबसे बड़े इस्लामिक संगठन ने पाकिस्तान को दिया धोखा PM मोदी से मिलाया हाथ

आतंक को बढ़ावा देने के लिए बारी-बारी सभी देश पाकिस्तान से मुंह मोड़ रहे हैं! उरी हमले के बाद से जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रणनीति तहत पाकिस्तान को दुनिया से अलग-थलग कर, पाकिस्तान को हाशिये पर ला खड़ा कर दिया है! अभी तक पाकिस्तान ने इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) से उम्मीद लगा कर रखी थी! लेकिन, पाक के लिए इससे बुरी खबर कोई और नहीं सकती कि अब OIC ने भी पाकिस्तान से अपना दामन छुड़ा लिया है!

सबसे बड़े इस्लामिक संगठन ने पाकिस्तान को दिया धोखा PM मोदी से मिलाया हाथ

ये भी पढ़े:  अगर नहीं सुधरा पाकिस्‍तान तो इतने टुकड़ोंं में बंट जाएगा की…..

पाकिस्तान उम्मीद लगाए बैठा था कि OIC की इस बैठक में कश्मीर मुद्दे पर भारत की निंदा की जाएगी और पाकिस्तान का समर्थन किया जाएगा! लेकिन OIC 18-19 अक्टूबर में हुई बैठक में उत्तरी अफ्रीका, पश्चिम एशिया और अफगानिस्तान की स्थितियों पर चर्चा की गई, लेकिन जम्मू-कश्मीर के बारे में कोई बात नहीं की गई!

ये भी पढ़े: पीएम मोदी का ऐसा प्‍लान जिससे खत्‍म हो जाएगा पाकिस्‍तान का नामो निशान, देखे विडियो

गौरतलब है कि OIC ने अपनी पिछली चार बैठकों में जम्मू-कश्मीर का ज़िक्र किया था! लेकिन इस बार इस मुद्दे पर OIC की खामोशी बहुत कुछ ब्यान करती है!

हाल ही में संपन्न हुई इस बैठक की घोषणा में विश्व स्तर पर कट्टरपंथियों और चरमपंथियों का मुकाबला करने के लिए प्रोत्साहन दिया गया! लेकिन, इस दो दिन की बैठक में कश्मीर पर कोई चर्चा नहीं की गई, जबकि पाकिस्तान ने “जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति” पर प्रकाश डालने का आग्रह किया था!

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अपने पद से इस्तीफा देंगे नवाज शरीफ!

OIC ने इस बैठक में आतंकवाद और हिंसक उग्रवाद की कड़ी आलोचना की और साथ ही सबकी साथ मिलकर इसकी जड़ खत्म देने की बात भी की! और साथ ही  विशेष रूप से युवाओं के बीच उग्रवादी विचारधारा के प्रसार के लिए, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में  सहयोग करने की बात भी की गई!

उल्लेखनीय है कि जुलाई के बाद से, भारत लगातार ओआईसी राज्यों का समर्थन पाने के लिए  अलग-अलग देशों में उप-राष्ट्रपति, वरिष्ठ विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मिल रहा है और अपनी स्थिति को मजबूती से पेश कर रहा है।

You May Also Like

English News