इस अफसर ने की PM मोदी से मन की बात करने के बाद हुआ सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा वाकया…

उत्तराखंड के राज्य माल एवं सेवा कर विभाग के राज्य माल एवं सेवा कर अधिकारी अनिल कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने मन की बात बताने के बाद सस्पेंड कर दिए गए। जानिए क्या है पूरा मामला…इस अफसर ने की PM मोदी से मन की बात करने के बाद हुआ सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा वाकया...अखिलेश यादव की बैठक के दौरान सपा के वरिष्ठ नेता को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में हुआ निधन…

अनिल कुमार पर कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत कार्य करने और व्यापारियों का उत्पीड़न करने के आरोप है। विभिन्न आरोपों के साथ ही उन पर सीधे उच्चाधिकारियों के साथ ही सीएम और पीएम को पत्र लिखने का आरोप भी है। 

विभाग द्वारा अनिल कुमार को निलंबित कर दिया गया। यह कार्रवाई आयुक्त राज्य कर श्रीधर बाबू अद्दांकी ने की।

अल्मोड़ा में भी व्यापारियों के उत्पीड़न का आरोप

बताया गया कि राज्य माल एवं सेवा कर अधिकारी अनिल कुमार संयुक्त आयुक्त रुद्रपुर कार्यालय से संबद्ध चल रहे हैं। पिछले साल उनका ट्रांसफर अल्मोड़ा हो गया था।

अल्मोड़ा में व्यापारियों के उत्पीड़न के आरोप पर अनिल कुमार को रुद्रपुर में संबद्ध किया गया ‌था। हरिद्वार में भी उन पर व्यापारियों के उत्पीड़न के आरोप लगे थे। इसके अलावा विभागीय हेरार्की (पदानुक्रम) का अनुपालन न करते हुए सीधे उच्चाधिकारियों से पत्राचार समेत अनिल कुमार प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजते थे। 

अब आयुक्त राज्य कर ने उन्हें निलंबित कर दिया। अनिल कुमार पर पहले से एक विभागीय जांच चल रही है।

loading...

You May Also Like

English News