इस उम्र में पहुंचते ही गांव की लड़कियां अपने आप बन जाती है लड़का….

अगर हम आपको कहे कि दुनिया में एक ऐसा गांव है जहां पर लोग जाने से अपनी पहचान खो देते हैं तो शायद ये बात आपको थोड़ी अजीब जरूर लगे। लेकिन ये बात सौ फीसदी सच है। यहां पर एक खास उम्र के बाद लड़कियां अपने आप लड़का बन जाती हैं।इस उम्र में पहुंचते ही गांव की लड़कियां अपने आप बन जाती है लड़का....स्टेज पर चला रहा था शो, अचानक तस्वीर में कैद हुआ कुछ ऐसा लोगों की निकल पड़ी चीख

ये बात कोई किस्सा कहानी नहीं बल्कि एक हकीकत है जो कैरिबियाई देश के ला सेलिनास गांव के लोग बरसों से झेल रहे हैं। यहां पर पैदा हुआ बच्चा भले ही लड़की को लेकिन 12 साल की उम्र तक वो अपने आप लड़के में तब्दील हो जाती हैं। 

कहा जाता है कि यहां के बच्चों में 12 साल की उम्र में शरीर में लिंग और अंडकोश विकसित होने लगता है। जिसकी वजह से वो अपने आप लड़का बन जाती है। हालांकि डॉक्टर्स का कहना है कि ये एक तरह का बॉयोलॉजिकल डिस ऑर्डर है। जिसे सूडोहर्माफ्रडाइट कहते हैं। 

ये एक बहुत भी दुर्लभ बीमारी है जो हजारों में से किसी एक बच्चे को होती है। इस बीमारी की वजह से लोग बच्चे को हीन भावना से देखने लगते है और वो समाज से पूरी तरह से कट जाता है। इन बच्चों का शारीरिक बदलाव काफी हद तक वैसा ही होता है जैसा कि किन्नरों का। 

You May Also Like

English News