इस उलटफेर के कारण 36 सालों बाद यह टीम नहीं होगी विश्वकप का हिस्सा

आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में यूएई ने ज़िम्बाब्वे को डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से तीन रनों से हराकर एक बहुत बड़ा उलटफेर कर दिया है. इस हार के कारण ज़िम्बाब्वे की टीम विश्व कप 2019 की दौड़ से बाहर हो गई है. वेस्टइंडीज की टीम पहले ही विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अब इस टूर्नामेंट से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम का फैसला  अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच से होगा.इस उलटफेर के कारण 36 सालों बाद यह टीम नहीं होगी विश्वकप का हिस्साक्लीन चिट के बाद मोहम्मद शमी ने कहा- अब मैदान पर करूंगा जोरदार वापसी

गौरतलब है कि 1983 से लगातार 9 विश्व कप में ज़िम्बाब्वे ने हिस्सा लिया था, लेकिन अब 36 सालों के बाद पहली बार ज़िम्बाब्वे की टीम विश्व कप में नहीं दिखेगी. यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.5 ओवरों में 235/7 का स्कोर बनाया था और उसके बाद बारिश के कारण ज़िम्बाब्वे को 40 ओवरों में 230 रन बनाने का लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे 226/7 का स्कोर ही बना सकी.

बता दें कि 40 ओवरों में मिले लक्ष्य के सामने ज़िम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही और 12वें ओवर में स्कोर 45/3 हो गया था. इसके बाद शॉन विलियम्स ने पीटर मूर (39) के साथ चौथे विकेट के लिए 79 और सिकंदर रज़ा (34) के साथ पांचवें विकेट के लिए 61 रन जोड़े. आखिरी तीन ओवर में ज़िम्बाब्वे को जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी, लेकिन 37वें ओवर के आखिरी गेंद पर शॉन विलियम्स (80) के आउट होने से ज़िम्बाब्वे को बड़ा झटका लगा और टीम लक्ष्य से पीछे रह गई. 

You May Also Like

English News