प्यार में इस बुजुर्ग कपल ने गटर को बनाया अपना घर !

यूं तो सड़कों पर कितनी हीं जिंदगियां गुजर जाती हैं.

लेकिन आज हम जिस की बात कर रहे हैं, वो आम तो है, लेकिन बेहद खास है. क्योंकि गरीबी ने इन्हें आशियाना तो नहीं दिया, लेकिन प्यार ने जिंदगी जीने की वो जुस्तजू दे डाली कि हर हाल में खुश रहना जैसे इनकी फितरत में शुमार हो गई.

प्यार में इस बुजुर्ग कपल ने गटर को बनाया अपना घर !

EX समलैंगिंक प्रेमिका ने फेसबुक पर डाली नग्न तस्वीरें तो महिला ने ठोंका केस

दोस्तों यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि पसंदगी की सच्ची कहानी है.

जी हां दोस्तों मारिया और मिगेल का किस्सा दुनिया से जुदा है. मारिया और मिगेल पिछले 22 सालों से गटर में हीं अपना घर बना कर जिंदगी गुजार रहे हैं. माफ कीजिएगा, इनकी खुशहाल जिंदगी को देखते हुए “गुजार रहे हैं” शब्द का इस्तेमाल करना सही नहीं होगा. क्योंकि ये तो जिंदगी को बड़ी खुशी के साथ जी रहे हैं.प्यार में इस बुजुर्ग कपल ने गटर को बनाया अपना घर !

दोस्तों घर बसाने की ख्वाहिश तो हर किसी की होती है. लेकिन महंगाई के इस दौर में घर खरीदना सबके बस की बात नहीं. गरीबों को किसी भी तरह गुजारा तो करना हीं पड़ता है. हर इंसान की तरह इनका भी घर बसाने का सपना था, लेकिन गरीबी ने घर लेने की इजाजत नहीं दी. इसलिए कोलंबिया के इस कपल ने पिछले 22 सालों से गटर को हीं अपना घर बना लिया.

प्यार में इस बुजुर्ग कपल ने गटर को बनाया अपना घर !

मिगेल और मारिया को दुनिया की भौतिक सुख-सुविधाओं की कोई फिक्र नहीं. वोतो बस अपनी जिंदगी को जीना चाहते हैं. वो भी खुशियों के साथ. इसलिए हर हाल में दोनों एक – दूसरे के साथ खुश चाहते हैं.

जब मारिया और मिगेल एक – दूसरे से मिले, तो उन दिनों ये ड्रग्स के चक्कर में बुरी तरह फंसे हुए थे. लेकिन जब ये दोनों मिले और प्यार किया, तो उन्होंने ड्रग्स को छोड़कर आम जिंदगी में लौटने का फैसला लिया.

यूथ फॉर इंडिया की खबर के मुताबिक, पैसा और परिवार नहीं होने के कारण उन्होंने सीवर को ही अपना घर बना लिया.

सीवर के घर में उनके पास जरुरत के सारे सामान उपलब्ध हैं. रसोई हो, बिजली हो या फिर टीवी ही क्यों ना हो. ये अपने आशियाने का बहुत हीं खास ध्यान रखते हैं. उनके पास एक पालतू कुत्ता भी है, जो उनकी गैर मौजूदगी में इस खूबसूरत घर की रखवाली करता है.

 

You May Also Like

English News