इस कारण कट गए लाखों के गैस कनेक्शन, कहीं आपने ने भी तो नहीं की ये गलती

देश के करीब 30 लाख ग्राहकों के गैस कनेक्शन कटने की खबरें सामने आ रही हैं। अगर आप भी ये गलती कर रहे हैं तो संभल जाइए।हज सब्सिडी खत्म करने के बाद कांग्रेस के सॉफ्ट हिन्दुत्व को केन्द्र ने दिया बड़ा झटकाइस कारण कट गए लाखों के गैस कनेक्शन, कहीं आपने ने भी तो नहीं की ये गलतीइस कारण कट गए लाखों के गैस कनेक्शन, कहीं आपने ने भी तो नहीं की ये गलतीहज सब्सिडी खत्म करने के बाद कांग्रेस के सॉफ्ट हिन्दुत्व को केन्द्र ने दिया बड़ा झटका

बिजनेस स्‍ट्रैंडर्ड में छपी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन ग्राहकों के खिलाफ खास कारणों की चलते कार्रवाई की गई है। भारत की तीन बड़ी पेट्रोलियम कंपनियों हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम ने एक महीने करीब 30 लाख ग्राहकों के कनेक्‍शन काट दिए हैं। 

अधिकारियों के मुताबिक, इन लोगों ने अपने खातों से बैंक अकाउंट जैसी जरूरी चीजों से लिंक नहीं किया था। ये कनेक्शन डोमेस्टिक नॉन सब्सिडाइज कन्‍ज्‍यूमर्स के थे। ये लोग नॉन कैश ट्रांजेक्‍शन कम्‍प्‍लाइंट यानी एनसीटीसी के तहत काम कर रहे थे।

एनसीटीसी कनेक्शन पर सरकार सब्सिडी नहीं देती है। खाना बनाने के अलावा अन्य कॉमर्शियल कामों में रसोई गैस का इस्तेमाल रोकने के लिए कंपनियों की ओर से यह कार्रवाई की गई है।  

बिजनेस स्‍ट्रैंडर्ड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, 1 करोड़ कनेक्‍शन अब भी तीनों कंपनियां की जांच के दायरे में हैं।

You May Also Like

English News