इस क्रिकेटर के नाम बना है टी20 का एक खास विश्व रिकॉर्ड

वैसे तो क्रिकेट में नेपाल की कोई पहचान नहीं है, लेकिन इसके एक क्रिकेटर के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट का विश्व कीर्तिमान दर्ज है। हम बात कर रहे हैं 21 वर्षीय सोमपाल कामी की, जिनके नाम 10वें क्रम पर बल्लेबाजी कर सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड है।

इस क्रिकेटर के नाम बना है टी20 का एक खास विश्व रिकॉर्ड

मैच खेलने के लिए इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर हर दिन लगेगा 3 लाख का जुर्माना

सोमपाल ने यह करिश्मा 24 नवंबर 2014 को कोलंबो में हांगकांग के खिलाफ अंजाम दिया था जब उन्होंने 10वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 40 रन बनाए थे। सोमपाल ने उस वक्त हामिद हसन का रिकॉर्ड तोड़ा था, जिन्हंने 2010 में 10वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए द. अफ्रीका के खिलाफ 22 रन बनाए थे।

हांगकांग के खिलाफ 24 नवंबर को खेले सीरीज के चौथे मैच में नेपाल की हालत बहुत खराब थी। टीम 25 रनों पर 8 विकेट गंवा चुकी थी, ऐसे में सोमपाल क्रीज पर उतरे।

उन्होंने शक्ति गाउचान (5 नाबाद) के साथ नौवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर स्कोर को सम्मानजनक बनाने की कोशिश की। सोमपाल 31 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर इरफान अहमद की गेंद पर आउट हुए, लेकिन वे इस दौरान विश्व कीर्तिमान बना चुके थे।

क्रिकेट पर भी लगा डोपिंग का डंक, KKR के बड़े खिलाड़ी पर लगा बैन

नेपाल ने इस मैच में 72 रन बनाए और वह यह मैच 2 विकेट से हार गया, लेकिन सोमपाल द्वारा बनाया गया कीर्तिमान अभी भी कायम है। वैसे अब वेस्टइंडीज के सुनील नरेन 2015 में श्रीलंका के खिलाफ 10वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 23 रन बनाकर इस सूची में हामिद हसन को पीछे छोड़ दूसरे क्रम पर पहुंच चुके हैं।

You May Also Like

English News