इस गधे ने अच्छों-अच्छों को बनाया गधा, होशियारी और कमाई के मामले में फेल है पढ़े-लिखे

नई दिल्ली। वैसे तो गधे को एक बददिमाग जानवर माना जाता है। लोग अक्सर इसके नाम से एक दूसरे को नीचा दिखाने का प्रयास करते हैं। लोग मानते हैं कि गधा होना बुरी बात होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गधे के बारे में बताएंगे जिससे गधों के प्रति आप की सोच बदल जाएगी। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं ‘सोनू.. दि स्मार्ट’ गधे की। आप जानकर दंग रह जाएंगे की सोनू महीने का दो लाख रूपए कमा लेता है।

शादी के लिए लड़की नहीं मिली तो इस युवक ने चिढ़कर बनाया रोबोट और रचा ली शादी

सोनू दि स्मार्ट गधा

सोनू आज कल हरियाणा के झज्जर में बेरी के सबसे मशहूर तीन दिवसीय पशु मेले में अपना जलवा बिखेर रहा है।

बता दें, सोनू नाम के इस गधे को खरीदने वालों की कमी नहीं है, लेकिन इसका मालिक राजू कुमार अपने प्यारे गधे को नहीं बेचना चाहता। उसे सोनू को बेचने के बदले में पांच लाख रुपये तक देने का प्रस्ताव दिया गया लेकिन राजू ने इनकार कर दिया।

राजू ने बताया, ‘सोनू हमारे घर में पैदा हुआ और वह मेरे बच्चे की तरह हैं। मैं उसके खानपान और रखरखाव पर हर महीने 17 हजार रुपये खर्च करता हूं।’

सोनू नाम के इस गधे की लंबाई 55 इंच है। उसकी लंबाई और गधों के मुकाबले काफी ज्यादा है। बाकी गधों की लंबाई सामान्य रूप से 20 से 30 इंच है। सोनू से राजू का बिजनस चलता है। वह हर मादा गधे से सहवास कराने के लिए पार्टी से पांच से आठ हजार रुपये लेता है। वह हर सीजन में करीब दो लाख रुपये कमा लेता है, खास तौर पर गर्मी के सीजन में।

हालांकि जब राजू से जब पूछा गया कि वह सोनू को नहीं बेचना चाहता तो मेले में क्यों लाया तो उसने कहा, मुझे अपने बेशकीमती गधे को दिखाने के लिए यह जगह बिल्कुल सही लगी’।

You May Also Like

English News