इस गांव में महिलाएं 5 दिन रहती हैं बिना कपड़ो के, जानिए कहां है यह गांव

इस गांव में महिलाएं 5 दिन रहती हैं बिना कपड़ो के, जानिए कहां है यह गांव, पूरी दुनिया में जितने अधिक देश हैं उनसे कहीं ज़्यादा हैं उनकी दक़ियानूसी मनयताएं। हमारा देश भारत भी इन प्रथाओं से अछूता नहीं हैं। यहां भी इसी तरह की अनेको संस्कृतियां और रीति रिवाज है। जिनकी मिसाल दुनिया भर में दी जाती है।

इस गांव में महिलाएं 5 दिन रहती हैं बिना कपड़ो के, जानिए कहां है यह गांव

यहां मात्र 10 रुपये के स्‍टाम्‍प पेपर पर बिकती हैं लड़कियां

दरअसल हिमाचल प्रदेश के एक गाँव में सदियों पुरानी एक परंपरा है। इस परम्परा के अनुसार हर शादी शुदा महिला वर्ष में 1 बार 5 दिनों तक बिना कपड़ो के रहती है।इतना ही नहीं इन 5 दिनों में महिला किसी भी व्यक्ति से बातचीत नहीं करती और ना ही किसी से मिलती है यहाँ तक की अपने पति से भी नहीं मिलती और बात भी नहीं करती है।

ऐसा कहा जाता है की ये प्रथा इस स्थान पर सदियों से चलती आ रही है और इस प्रथा को तभी से गाँव के लोग आज भी सकारात्मक मानते है। देश के हिमाचल राज्य के इस गांव में हर वर्ष सावन के महीने के 5 दिनों तक शादी शुदा जोडे आपस में बातचित नहीं करते है और पत्नी 5 दिनों तक बिना कपड़ो के रहती है।

ये हैं दुनिया के सबसे बड़े जिस्म के बाज़ार, आपको क्षुब्ध कर देगी इनकी हकीकत!

यहाँ के बुजुर्ग लोगो का मानना है। की सावन के दिनों में जब देवता इस गांव में कदम रखेंगे तो पति पत्नी को आपस में किसी भी प्रकार का अनैतिक मजाक करते हुए देखने पर देवता बुरा मान जाएंगे जिसके कारण पूरे गाँव में भारी तबाही आ सकती है। इसलिए इस गाँव में रहने वाले सभी इस परंपरा पालन करते है।

 
 

You May Also Like

English News