इस गेंदबाज की बॉलिंग पर ICC ने दो साल में तीसरी बार लगाया बैन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्रायन विटोरी की गेंदबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया है. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2018 की इवेंट पैनल ने विटोरी के गेंदबाजी एक्शन को अवैध करार दिया.इस गेंदबाज की बॉलिंग पर ICC ने दो साल में तीसरी बार लगाया बैनरविवार को नेपाल के खिलाफ हुए अप्रसारित मैच के बाद अधिकारियों ने बाएं हाथ के 28 वर्षीय तेज गेंदबाज के खिलाफ रिपोर्ट की. विटोरी की गेंदबाजी पर ICC ने दो साल में तीसरी बार प्रतिबंध लगाया है.

आईसीसी अवैध बॉलिंग विनियमों के अनुच्छेद 3.6.2 के अनुसार, मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ हुए अगले मैच में विटोरी के एक्शन को फिल्म किया गया. उनके गेंदबाजी के वीडियो फुटेज को इवेंट पैनल के हेलेन बायन और मार्क किंग की सौपी गई. 

पीटीआई के मुताबिक जांच के बाद, इवेंट पैनल ने यह निष्कर्ष निकाला कि विटोरी का गेंदबाजी एक्शन अवैध है और नियमों के अनुच्छेद 6.5 के अनुसार,  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगाया जाता है.

विटोरी की गेंदबाजी पर तब तक प्रतिबंध लगा रहेगा जब तक वह आईसीसी द्वारा अनुमोदित परीक्षा केंद्र में अपनी गेंदबाजी का आंकलन नहीं कराते और आंकलन के बाद उनके गेंदबाजी एक्शन को वैध करार नहीं दिया जाता.

इस बीच, इवेंट की टेक्निकल कमिटी ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए जिम्बाब्वे की टीम में विटोरी के स्थान पर रिचर्ड नगारावा को शामिल करने की अनुमति दे दी है.

You May Also Like

English News