इस घरेलु नुस्खे से दूर करे किडनी स्टोन की समस्या…

समय के साथ-साथ लोगो के रहन-सहन का तरीका भी बदल गया है. आजकल लोग पौष्टिक चीजों की जगह जंक फ़ूड खाना ज़्यादा पसंद करते है. गलत लाइफ स्टाइल के कारण आजकल लोगो में पथरी की समस्या आम देखने को मिलती है. किडनी स्टोन जिसे गुर्दे की पथरी भी कहा जाता है, होने पर पेट में असहनीय दर्द, यूरिन में खून, पेट में सूजन, पीठ दर्द, बुखार और उल्टी जैसी परेशानिया आने लगती है, किडनी स्टोन से छुटकारा पाने के लिए बहुत सी दवाओं का सेवन करते है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप बिना दवाओं के ही किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा पा सकते है.इस घरेलु नुस्खे से दूर करे किडनी स्टोन की समस्या...

1- अगर आपको किडनी स्टोन की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से नींबू के रस में जैतून के तेल को सामान मात्रा में मिलाकर पियें, नियमित रूप से इसे पीने से किडनी स्टोन कुछ दिनों में ही बाहर आ जाएगा. 

2- अनार में भरपूर मात्रा में एस्ट्रीजेंट गुण मौजूद होते है, अगर आप नियमित रूप से अनार का जूस या इसका सेवन करते है तो इससे किडनी स्टोन जल्दी बाहर निकल आता है.

3- किडनी स्टोन की समस्या से छुटकरा पाने के लिए एक बर्तन में थोड़ा पानी लेकर गैस पर रखे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें व्हीट ग्रास को डालकर अच्छे से उबाले. फिर इसमें नींबू का रस मिलाये और इसे आंच से उतार कर ठंडा कर ले. अगर आप दिन में 2 बार इसका सेवन करते है तो इससे कुछ ही दिनों में पथरी बाहर निकल आएगी.

You May Also Like

English News