इस घी के इस्तेमाल से बिना ऑपरेशन ठीक हो जायेगा बहरापन, जानें कई फायदे

अपने आस पास आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जिन्हें ऊंचा सुनाई देता है या उनके कान का पर्दा खराब होने की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें ऑपरेशन के लिए बोल दिया है। पर क्या आप जानते हैं कि घर में बना एक खास घी बहरेपन की समस्या को झट से दूर कर सकता है। 

गाय के दूध से बना घी अपने औषधिय गुणों की वजह से काफी पसंद किया जाता है। हालांकि बहुत कम ही लोग जानते हैं कि ये घी खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ आपको कई गंभीर रोगों से भी बचाए रखता है। 

कान का पर्दा 
सेहत के लिए वरदान माने जाने वाला गाय के दूध का घी नाक में डालने से कान का पर्दा बिना ऑपरेशन के ही ठीक हो जाता है। इतना ही नहीं इस घी को नाक में डालने से नाक की खुश्की दूर होने के साथ दिमाग भी तेज होता है। 

हाथ-पैरों में जलन
हाथ-पैरों में जलन महसूस होने पर गाय के घी से तलवों पर मालिश करें। ऐसा करने से हाथ-पैरों की जलन ठीक हो जाती है। इसके अलावा गाय का घी नाक में डालने से बाल झडना बंद हो जाता है। 

हिचकी

अगर आपकी हिचकी नहीं रुक रही हो तो बस आधा चम्मच गाय के दूध से बना घी खा लें। हिचकी आना अपने आप बंद हो जाएगा। इतना ही नहीं इसके नियमित सेवन से शारीरिक कमजोरी भी दूर होती है। 

 
एसिडिटी 
गाय के घी का नियमित सेवन करने से एसिडिटी और कब्ज की शिकायत कम हो जाती है। गाय के पुराने घी से बच्चों को छाती और पीठ पर मालिश करने से कफ की शिकायत भी दूर हो जाती है।

You May Also Like

English News