इस टिप्स को आजमाने के बाद चेहरे की तरह दमकेंगे आपके पैर भी…

अधिकतर महिलाएं और लड़कियां हर चीज़ में तोल –मोल करती हैं फिर चाहे कपड़े खरीदने की बात हो या फिर घर का कोई सामान बिना बार्गेनिंग किए उनका काम नहीं चलता है.इस टिप्स को आजमाने के बाद चेहरे की तरह दमकेंगे आपके पैर भी... लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि पार्लर एक ऐसी जगह है जहां पर वो पैसे देने में बिल्कुल समझौता नहीं करती हैं.वो अपने लुक को लेकर बहुत चिंतित रहती हैं. वो अपने चेहरे को खूबसूरत बनाए रखने के लिए महंगे से महंगे ब्रांड का फेशियल कराती हैं. जिससे वो आकर्षक दिख सकें.

मगर वो चेहरे को चमकाने के चक्कर में अपने पैरों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे पाती हैं. वह पैरों को नजरअंदाज कर देती हैं. जिसकी वजह से पैरों की एडियां फट जाती हैं. और वो आपके लुक को ख़राब कर देती हैं. जो कि आपके लिए परेशानी का कारण बन जाती हैं. इसीलिए आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे जो आपकी एडियां कोमल और मुलायम कर देंगे

फटी एडियां दिखने में जितनी बुरी लगती हैं उतनी ही दर्दनाक होती हैं. आप भी अगर इस दर्द से परेशान हैं तो रात को सोने से पहले एड़ियों पर नारियल तेल लगाएं. ऐसा करने से फटी एडियों में आराम मिलता है.

एड़ियां बहुत ज्यादा फटी हैं तो ग्लिसरीन और गुलाब जल सबसे बेहतरीन उपाय है। दोनों ही चीजें एड़ियों को नमी देती हैं और उन्हें कोमल बनाती हैं. 

शहद एक बहुत अच्छा मॉइश्चराइजर है जो पैरों को हाइड्रेट रखने के साथ ही उनका पोषण भी बनाए रखता है। पानी में आधा कप शहद मिलाकर उसमें कुछ देर तक पैर को डुबोकर रखें . जैतून के तेल के इस्तेमाल से एड़ियां कोमल और मुलायम होती हैं। हथेली पर तेल की कुछ मात्रा लेकर हल्के हाथों से मसाज करें.

You May Also Like

English News