इस तरह आँखों को दे स्मोकी लुक…..

अक्सर महिलाए चाहती है कि उनकी आंखे सबसे अलग और सुंदर दिखे और इसके लिए वह कई तरह से आँखों का मेकअप करती है. आँखों के मेकअप में सबसे ज्यादा लोकप्रिय स्मोकी लुक है. अगर आप भी अपनी आँखों को स्मोकी लुक देना चाहती है, तो इन बातो का ख्याल जरूर रखे. कई महिलाओ को लगता है कि स्मोकी लुक का मतलब सिर्फ काले रंग से आँखों के आस पास स्मज करना है.इस तरह आँखों को दे स्मोकी लुक.....बालो को हेयर कलर करने के नुक्सान से बचाना है तो अपनाएं ये आसान तरीका

लेकिन ऐसा नहीं आप चाहे तो और भी रंग का इस्तेमाल कर सकती है, जैसे- सिल्वर, गोल्ड, आसमानी, पर्पल, लाल और गुलाबी ये आपकी पसंद पर डिपेंड करेगा. स्मोकी लुक के लिए आँखों पर अलग-अलग रंगों से कोटिंग कर सकती है. आँखों के अलग-अलग हिस्सों के अलग-अलग रंग होते है. आइब्रो के नीचे वाली जगह को न्यूड कहते है और पलक के किनारे में आईलाइनर लगाया जाता है और आँखों के बाहरी किनारे पर गहरे रंग का इस्तेमाल होता है. स्मोकी लुक प्रोडक्ट से ही नहीं होता बल्कि अच्छे से प्राइमर और कंसीलर लगाने से होता है.

सबसे पहले आँखों की पलक पर प्राइमर और कंसीलर अच्छे से लगाए, इससे बेस अच्छा बनता है और आँखों का मेकअप सही होता है. स्मोकी लुक अपनाने से पहले अपनी आँखों का आकार ध्यान में रखे क्योकि ये आपकी आँखों पर डिपेंड करता है कि स्मोकी लुक आपके चेहरे पर कैसा लगेगा. आप चाहे तो घर पर भी स्मोकी लुक पा सकती है. लेकिन इसके लिए एक से ज्यादा ब्रश की जरूरत हो सकती है, जैसे- ब्लेंडिंग ब्रश, आईशैडो ब्रश, फ्लफी ब्लेंडिंग ब्रश, और एंगल्ड ब्रश. इसमें से आप जिस प्रकार का कॉस्मेटिक यूज़ करेंगी, उस तरह का ब्रश इस्तेमाल कर सकती है.

You May Also Like

English News