इस तरह चश्मे के साथ भी बरकरार रखे आपनी खूबसूरती

जो लोग चश्मा पहनते है और चश्मा पहनना उनकी मज़बूरी है वे मानते है कि चश्मा पहनने के बाद उनकी सुंदरता चली जाती है और वे खूसूरत नहीं लगते है, अगर आपको भी चश्मा लगा हुआ है और आप भी यही सोच रहे है तो आप गलत है क्योकि चश्मे के साथ भी आप खूबसूरत दिख सकते है. चश्मे में खूबसूरत दिखने के लिए आपको इन बातों पर जरूर ध्यान देना होगा.इस तरह चश्मे के साथ भी बरकरार रखे आपनी खूबसूरती

आप भी करें ट्राई, डर को दूर कर आत्‍मविश्‍वास बढ़ाते हैं ये गजब के आसन

सबसे पहले बात आती है चश्मे का चुनाव करने की तो आप आपके चश्में का फ्रेम आपके चेहरे के आकार के अनुसार ही चुने, आपके चश्में का फ्रेम आपके चेहरे के आकार से बड़ा होना चाहिए और न ही चेहरे के आकार से छोटा होना चाहिए. इसलिए लैंस आपके फिल्ड ऑफ विजन का 80 से 90 प्रतिशत कवर करता हुआ होना चाहिए. जब आप चश्मा पहनते है तो सबका ध्यान आपके चेहरे और आंखों की ओर खींचता है, इसलिए आप चेहरे और आँखों के मेकअप पर जरूर ध्यान दे.

इसके लिए आप अपनी आंखों के निचले हिस्से को हाइलाइट करना न भूलें, इसके लिए आप हाइलाइटर का प्रयोग करे ये आपको ब्राइटर लुक देगा. साथ ही आप चश्मे के साथ सूंदर और फैशनेबल दिखना चाहते है तो अपने होठों पर बोल्ड और ब्राइट रंग जैसे रेड, ब्राइट पिंक और कोरल रंग की लिपस्टिक लगाए.

You May Also Like

English News