इस तरह से आंखों को बड़ा दिखाने के लिए करे मेकअप…

मेकअप इसलिए किया जाता है ताकि स्किन की कमियों को छुपाया जा सके. यदि आप मेकअप में परफेक्ट नहीं है तो मेकअप करने से कोई फायदा नहीं है. क्योकि इससे आप मेकअप का असली फायदा नहीं उठा सकती. मेकअप में सबसे ज्यादा आई मेकअप जरूरी होता है, आँखे सेंटर ऑफ़ अट्रैक्शन होती है. इसलिए आँखों के मेकअप में कोई कसर ना छोड़े. यदि आपकी आँखे छोटी है तो मेकअप के जरिए इसे बड़ा दिखाया जा सकता है. आँखे बड़ी दिखाने के लिए आँखों के बाहरी किनारो पर काजल लगाए.इस तरह से आंखों को बड़ा दिखाने के लिए करे मेकअप...बालों को बांधते समय जरुर रखे इन बातों का ख्याल…

अंदर की आईलिड पर काजल लगाने से आँखे बड़ी दिखने के बजाय छोटी दिखेगी, इसलिए अंदर की आईलिड पर काजल न लगाए. चाहे तो अंदर की आईलिड पर व्हाइट काजल लगा सकते है. इससे भी आँखे बड़ी दिखाई देगी. हमेशा आँखों के किनारो को बाहर निकालते हुए काजल लगाए. आँखे बड़ी दिखाने के लिए आईलाइनर मोटा लगा सकती है. आईशेडो लगाने के लिए डार्क शेड का या स्मोकी आई मेकअप का चुनाव करे तो ज्यादा बेहतर होगा.

चाहे तो ऊपर की पलको के अंदर की तरफ आईलिड में भी आईलाइनर लगाया जा सकता है, किन्तु इसके लिए अच्छा आईलाइनर ही इस्तेमाल करे. लिक्विड आईलाइनर अवॉयड करे. इसके बजाय जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करे.

You May Also Like

English News