इस तरीके को अपनाने के बाद छिपकली कहेगी- उई माँ भागो यहाँ से…

छिपकली का नाम सुनते ही लगभग हर इंसान के मन में डर पैदा हो जाता हैं. चाहे कितना ही दमदार और ताकतवर इंसान क्यों ना हो लेकिन कई बार जरा-सी छिपकली से हर कोई डर जाता हैं. खासकर अगर बात की जाए लड़कियों की ही तो छिपकली को देखने के बाद तो लड़कियां ही सबसे पहले चिल्ला पड़ती हैं और कमरा छोड़कर या वो जगह छोड़कर ही भाग जाती है. अगर आपको भी छिपकली से डर लगता हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बता रहे है जिसे अपनाने के 5 मिनट के अंदर ही छिपकली आपके घर से गायब हो जाएगी.छिपकली का नाम सुनते ही लगभग हर इंसान के मन में डर पैदा हो जाता हैं. चाहे कितना ही दमदार और ताकतवर इंसान क्यों ना हो लेकिन कई बार जरा-सी छिपकली से हर कोई डर जाता हैं. खासकर अगर बात की जाए लड़कियों की ही तो छिपकली को देखने के बाद तो लड़कियां ही सबसे पहले चिल्ला पड़ती हैं और कमरा छोड़कर या वो जगह छोड़कर ही भाग जाती है. अगर आपको भी छिपकली से डर लगता हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बता रहे है जिसे अपनाने के 5 मिनट के अंदर ही छिपकली आपके घर से गायब हो जाएगी.    अगर आप भी अपने घर से छिपकली भगाना चाहते है तो सबसे पहले स्प्रे की एक खाली बोतल ले. फिर 3 चम्मच लाल मिर्च का पाउडर और आधा ग्लास पानी ले और उस पानी में लाल मिर्च पाउडर को घोल ले. जब पानी में पाउडर अच्छे से घुल जाए तो उस घोल को खाली स्प्रे की बोतल में भर ले. इसके बाद आपको जहां भी छिपकली दिखाई दें तुरंत उस स्प्रे को वहां छिड़क दें. जब भी आप ये स्प्रे करेंगे छिपकली खुद ही कहेगी- उई माँ भागो यहाँ से....    ऐसा इसलिए क्योकि छिपकली लाल मिर्च से बहुत ज्यादा ही डरती हैं. तो जब भी आप अपने घर में स्प्रे करेंगे उसके 5 मिनट के अंदर ही आपके घर से सभी छिपकलियाँ गायब हो जाएंगी. लेकिन एक बात हमेशा ध्यान रहें और वो ये है कि जितना खतरनाक ये स्प्रे छिपकली के लिए है उतना ही खतरनाक ये आपके लिए भी हो सकता है. दरअसल मिर्ची तो सभी को लगती है इसलिए जब भी आप अपने घर में स्प्रे करें तो सबसे पहले आँखों पर चश्मा पहन ले और अपनी बॉडी को भी किसी चीज़ से कवर कर ले.

अगर आप भी अपने घर से छिपकली भगाना चाहते है तो सबसे पहले स्प्रे की एक खाली बोतल ले. फिर 3 चम्मच लाल मिर्च का पाउडर और आधा ग्लास पानी ले और उस पानी में लाल मिर्च पाउडर को घोल ले. जब पानी में पाउडर अच्छे से घुल जाए तो उस घोल को खाली स्प्रे की बोतल में भर ले. इसके बाद आपको जहां भी छिपकली दिखाई दें तुरंत उस स्प्रे को वहां छिड़क दें. जब भी आप ये स्प्रे करेंगे छिपकली खुद ही कहेगी- उई माँ भागो यहाँ से….

ऐसा इसलिए क्योकि छिपकली लाल मिर्च से बहुत ज्यादा ही डरती हैं. तो जब भी आप अपने घर में स्प्रे करेंगे उसके 5 मिनट के अंदर ही आपके घर से सभी छिपकलियाँ गायब हो जाएंगी. लेकिन एक बात हमेशा ध्यान रहें और वो ये है कि जितना खतरनाक ये स्प्रे छिपकली के लिए है उतना ही खतरनाक ये आपके लिए भी हो सकता है. दरअसल मिर्ची तो सभी को लगती है इसलिए जब भी आप अपने घर में स्प्रे करें तो सबसे पहले आँखों पर चश्मा पहन ले और अपनी बॉडी को भी किसी चीज़ से कवर कर ले.

You May Also Like

English News