ऐसे खाएं लहसुन, यकीन मानिए बेड पर अपनी पार्टनर को कर दोगे सुन्न

वैसे तो लहसुन के फायदों के बारे में आपने काफी कुछ पढ़ा-सुना होगा लेकिन लहसुन का इस तरह सेवन करेंगे तो इसका और भी अधिक फायदा होगा। यूं तो काफी ऐसी कुदरती चीजें हैं जिनका इस्तेमाल करने से शरीर को फायदा होता है और सेक्स पावर बढ़ती है।

 
 सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपको दिन में दो बार लहसुन खानी होती है। याद रहे लहसुन को मसाले में मिलाकर खाने से इसका असर पूरी तरह से मर जाता है

सेक्स से जुड़ी इन अजीबो-गरीब परम्‍पराएं के बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे आप

लेकिन जरूरी यह होता है कि उन चीजों का इस्तेमाल कैसे किया जाए या फिर उन चीजों का सेवन किस प्रकार से किया जाए। एक्सपर्ट और शोधकर्ताओं की मानें तो लहसुन जतिना अधिक पुराना होता है या अंकुरित होता है, उसका फायदा उतना ही अधिक होता है। कई शोधों में माना जा चुका है कि लहसुन के सेवन से कोलेस्ट्रॉल, ब्लड प्रेशर, दिल के रोग और कैंसर आदि समस्याओं के उपचार में आसानी होती है।
इस शोध में पाया गया है कि पुराने लहसुन के सेवन से इनसे निपटने में और अधिक आसानी होती है। सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन से ज्यादा कारगर शायद ही कोई चीज होगी।
 
सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपको दिन में दो बार लहसुन खानी होती है। याद रहे लहसुन को मसाले में मिलाकर खाने से इसका असर पूरी तरह से मर जाता है इसलिए लहसुन को आग में भून कर ही खाना चाहिए। वो भी केवल एक से दो टुक्ड़े लहसुन गर्म होती है इसलिए इसको ज्यादा खाना भी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है।
अगर आप सही तरीके से लहसुन का प्रयोग कर रहे हो तो यह कुछ दिनों में ही फायदा दिखाना शुरु कर कर देती है। शोधकर्ता जॉन सैंग किम ने माना है कि लहसुन को पांच दिनों तक अंकुरित करने पर उसमें एंटीऑक्सीडेंट्स का मात्रा बहुत अधिक हो जाती है जो उन्हें अधिक फायदेमंद बनाती है।
 

You May Also Like

English News