इस दिग्गज खिलाड़ी ने पंजाब को दिलाई बड़ी जीत

NEW DELHI: किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को 19 रन से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी। और इस जीत का श्रेय अक्षर पटेल और संदीप शर्मा की उम्दा गेंदबाजी को जाता है।

दिग्गज खिलाड़ी

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने चिन्नास्वामी स्टेडियम की धीमी पिच पर सात विकेट पर 138 रन बनाए जिसमें पटेल ने 17 गेंद में नाबाद 38 रन का योगदान दिया।

जवाब में पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप रही बेंगलूर 19वें ओवर में ही 119 रन पर आउट हो गई । पटेल ने तीन ओवर में 11 रन देकर तीन विकेट लिए।

दुनिया के तीन सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और विराट कोहली फिर कोई कमाल नहीं कर सके।

चिन्नास्वामी स्टेडियम पर यह सबसे कम स्कोर बनाकर किसी टीम को मिली जीत है। इसके साथ ही आईपीएल के दस सत्रों में पहली बार आरसीबी ने पूरे दस विकेट गंवाए हैं। पंजाब के लिए नई गेंद संभालने वाले संदीप ने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिए जिसने शीर्षक्रम को तहस नहस करके आरसीबी को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी। मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल को भी दो दो विकेट मिले। 

पंजाब के अब 10 मैचों में 10 अंक है जबकि 12 मैचों में नौवां हारने वाली आरसीबी पांच अंक लेकर सबसे नीचे है। लगातार हार से बेजार आरसीबी का मनोबल आज भी पूरी तरह टूटा हुआ था। संदीप ने गेल 0 , कोहली 6 और डिविलियर्स 10 को सस्ते में पवेलियन भेजकर उसे दबाव में ला दिया।

वह आईपीएल के इतिहास में पहले गेंदबाज है जिसने इस खतरनाक तिकड़ी को एक मैच में आउट किया। गेल ने प्वाइंट पर कैच थमाया जबकि कोहली बोल्ड हुए। वहीं डिविलियर्स ने विकेट के पीछे रिधिमान साहा को कैच दिया। 

You May Also Like

English News