इस दिवाली बनाइये ये खास बालूशाही मिठाई…

दिवाली के खास अवसर पर आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी खास मिठाई के बार में जिसे खाकर आपकी ख़ुशी दोगुनी हो जाएगी, इस मिठाई का नाम है बालूशाही जिसे आप अपने घर में आसानी से बना सकते है. इस मिठाई को बनाने के लिए आपको इन सामग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है.इस दिवाली बनाइये ये खास बालूशाही मिठाई...दिवाली पर मजे से बनाएं बेसन खोया बर्फी

सामग्री-

1/4 चम्मच बेकिंग पाउडर, 50 ग्राम मक्खन या डालडा, एक चुटकी खाने का सोडा, 100 ग्राम दही, 250 ग्राम मैदा, 250 ग्राम चीनी, साथ ही पानी जरुरत के अनुसार. अब आप इस तरह से तैयार करें बालुशाही मिठाई.

बनाने की विधि-

सबसे पहले आप एक कटोरा लें. और उसमें मैदा, खाने का सोडा और बेकिंग पाउडर डालें और अच्छे से मिला लें. इसके बाद मक्खन या फिर डालडा मिलाएं. साथ ही दही डालें और अच्छे से मिलाएं. अब इसे 10 मिनट के लिए अलग रख दें. 10 मिनट के बाद मिश्रण लें और फिर उसे छोटे-छोटे राउंड आकार का बना लें और फिर बीच में एक गड्ढे जैसा बना दें, अब एक दूसरे पैन में चीनी और पानी लें और इसकी चाशनी तैयार करें.

अब एक पैन में तेल डालकर धीमी आंच में बालूशाही को लाइट गोल्डेन कलर का होने तक डीप फ्राई कर लें. अब इसे चाशनी में 2 मिनट के लिए डुबाएं और फिर बाहर निकाल लें, इस तरह बनकर तैयार है आपकी बालुशाही मिठाई.

You May Also Like

English News