इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया संन्यास का एलान, जानिए कब लेगा रिटायरमेंट

 दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर और पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने अगले विश्वकप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है उन्होंने कहा है कि वो अगले साल होने वाले विश्वकप में हिस्सा लेने के बाद एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। अगर उनकी फॉर्म और फिटनेस बढ़िया रही तो वो टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। मलिक ने लाहौर में प्रेस कान्फ्रेंस कर इस बात का एलान किया। आपको बता दें कि मलिक ने साल 1998 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट के करियर का आगाज किया था।

शोएब मलिक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, ‘साल 2019 का विश्वकप मेरे करियर का आखिरी एकदिवसीय क्रिकेट टू्र्नामेंट होगा। अगर विश्वकप के बाद भी अच्छे फॉर्म में रहा और मेरी फिटनेस बढ़िया रही तो मैं टी-20 फॉर्मेट के मैच खेलता रहूंगा। मैने अपने करियर में वनडे क्रिकेट का विश्वकप नहीं जीता है लेकिन साल 2009 में टी-20 विश्वकप और साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती है अब मेरे लिए 50 ओवर का विश्वकप जीतना बाकी रह गया है। अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए हम पूरी कोशिश करेंगे और मुझे उम्मीद है कि टीम विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए अबतक 261 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिनमें 6975 रन बनाने के साथ 154 विकेट भी हासिल किए हैं। वनडे मैचों में शोएब मलिक का बल्लेबाजी औसत 35.22 का रहा है। साल 2015 में शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। आने वाले दिनों में पाकिस्तान की टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर जाने वाली है, जहां टीम को ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेना है। इस सीरीज के बाद पाकिस्तानी टीम जिम्बाब्वे के साथ 5 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

You May Also Like

English News