इस पूर्व महान गेंदबाज की BCCI को दो टूक, कहा- ‘कंट्रोल’ शब्द हटा लो

टीम इंडिया के पूर्व महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) को अपने नाम से कंट्रोल हटाने की सलाह दी है। बेदी बीसीसीआई से इस बात को लेकर खफा हैं कि वो भारत-पाकिस्तान  क्रिकेट संबंधों को बहाल करने में असफल रही। बेदी का मानना है कि बीसीसीआई ने इस मुद्दे को राजनीतिक मामला बना दिया है जो नहीं होना चाहिए था। इस पूर्व महान गेंदबाज की BCCI को दो टूक, कहा- 'कंट्रोल' शब्द हटा लो‘गब्बर’ बन गए शिखर धवन, अपने फैन से की बदसलूकी, VIDEO हुआ वायरल

बीसीसीआई ने हाल ही में यह साफ कर दिया था कि भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट दोनों देशों के रिश्ते सुधरने के बाद ही खेली जाएंगी। साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि 2019 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी टीम इंडिया पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेगी। 

बेदी ने कहा कि मेरा मानना है कि क्रिकेट में राजनीति को घुसाना ठीक नहीं है। दोनों देशों के बीच क्रिकेट बंद करने से आतंकवाद पर काबू नहीं पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट बहाली से दोनों देशों के बीच फैले तनाव में कमी लाई जा सकती है। 

बीसीसीआई को आड़े हाथ लेते हुए बेदी ने कहा कि बीसीसीआई को अपने नाम से ‘कंट्रोल’ शब्द को हटा लेना चाहिए। बेदी ने कहा, भारतीय टीम जिस जर्सी को पहनकर मैदान पर खेलती है उस पर भारत का राष्ट्रीय झंडा (तिरंगा) बना होता है, बीसीसीआई का लोगो नहीं। मेरी सोच एकदम स्पष्ट है। खिलाड़ी बीसीसीआई के लिए नहीं बल्कि भारत के लिए खेल रहे हैं। 

वहीं दूसरे देशों की जर्सी पर भी उनके राष्ट्रीय ध्वज बने हुए होते हैं, इसलिए बीसीसीआई का नाम भारतीय क्रिकेट बोर्ड या क्रिकेट बोर्ड होना चाहिए। 

You May Also Like

English News