देखिये वीडियो: इस बच्चे ने फुटबॉल से भी बड़ा क्या छुपा रखा है…

आप जिस बच्चे की तस्वीर देख रहे है वो बच्चा सिर्फ नौ साल का है. अगर इस बच्चे के पेट को कपड़ो के ऊपर से देखा जाये तो ऐसा लगता है की इस बच्चे ने अपने कपड़ो में फुटबॉल से भी बड़ा कुछ छुपा कर रखा है. पर कपड़ो के अंदर देखने के बाद ही सच्चाई का पता चलता है. दरअसल इसने पेट में कुछ छुपाया नहीं है बल्कि इस बच्चे को हिर्स्चस्प्रुंग (Hirschsprungs disease) नाम की एक बीमारी है जिसके कारण इस बच्चे का पेट इतना बड़ा हो गया है.देखिये वीडियो: इस बच्चे ने फुटबॉल से भी बड़ा क्या छुपा रखा है...ये बड़ी एक्ट्रेस बोलीं: ‘मुझे दिया गया हमबिस्तर होने के बदले मिला फिल्म का ऑफर’

इस बच्चे का नाम शाह गुल मज़ारी है. ये पाकिस्तान के गुड्डू गांव का रहने वाला है. ये बीमारी पांच हज़ार बच्चो में से किसी एक को होती है. यह एक आंत में होने वाली दुर्लभ और जन्मजात बीमारी होती है जिसका कोई इलाज अभी तक नहीं इजात हो पाया है. इसलिए ऑपरेशन के द्वारा भी इसका इलाज नहीं किया जा सकता है. शाह गुल के माता पिता से बात करने पर पता चला की जन्म से लेकर एक साल तक शाह गुल बिल्कुल नार्मल बच्चो की तरह ही था उसके बाद ही इस बीमारी ने अपने पैर फ़ैलाने शुरू किये.

इस बड़े एक्सटर की पोती का ‘शेप ऑफ यू’ पर क्रेजी डांस विडियो हुआ वायरल…

शाह गुल के माता पिता का कहना है की उनकी आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं है कि वो शाह गुल का इलाज करवा पाए. इसलिए वे अपने बच्चे का इलाज सरकारी अस्पताल में ही करवा रहे है. पर इतने इलाज के बाद भी अभी तक कोई फायदा नहीं हुआ है. और ना ही शाह गुल के पेट का साइज कम हुआ है.

पर अच्छी बात यह है कि एक सज्जन ने आगे आकर उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. फ़िदा हुसैन मस्तोई जो की शाह गुल के पिता है का कहना है की अब वही इंसान शाह गुल की बीमारी का सारा खर्चा उठाएंगे.और उसका इलाज अब कराची के बड़े असताल में करवाएंगे. भगवान से यही प्रार्थना है की शाह गुल जल्द से जल्द ठीक हो जाये और एक नार्मल ज़िंदगी जी सके.

You May Also Like

English News