इस बल्लेबाज ने तोड़ा विव रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के एक क्रिकेटर जोश डंस्टन ने क्रिकेट में नया इतिहास रच ‌दिया है। वेस्‍ट अगस्‍ता की ओर से खेलने वाले 33 साल के ग्रेड-बी के इस बल्लेबाज ने 33 साल पुराने एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। डंस्टन ने वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज सर विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड्स तोड़ते हुए यह धमाकेदार पारी खेली है।इस बल्लेबाज ने तोड़ा विव रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड

अभी-अभी: न्यूजीलैंड के कोच ने दिया बड़ा बयान, वन डे सीरीज रोमांचक होने के आसार

वेस्‍टइंडीज के रिचर्ड्स ने एक मैच में अपनी टीम के कुल स्कोर का करीब 70 फीसदी रन खुद बनाया था। डंस्टन ने अपनी टीम के स्कोर के 86 फीसदी रन बनाते हुए रिकॉर्ड तोड़ा है। इस रिकॉर्ड के बारे में आगे की स्लाइड में आप जान पाएंगे। 

27 वें ओवर में ही तिहरा शतक बना डाला

डंस्टन ने 35-35 ओवर के एक घरेलू मुकाबले में महज 27 वें ओवर में ही तिहरा शतक बना डाला। डंस्टन ने 40 छक्कों की मदद से 307 रन की धुआंधार पारी खेली। तिहरा शतक लगाते हुए डंस्टन ने वेस्‍ट अगस्‍ता की ओर से 86 फीसदी रन बनाए। डंस्‍टन की वेस्‍ट अगस्‍ता टीम ने सेंट्रल स्‍टर्लिंग के खिलाफ 9 विकेट खोकर 354 रन बनाए। ऐसी बेहतरीन पारी के खेलने के बाद डंस्टन ने कहा, ‘मैं खुद हैरान हूं, ईमानदारी से मैंने तिहरा शतक ठोक डाला।’

रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद डंस्टन खुश हैं

मैच के बाद adelaidenow.com.au से  बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मैं अभी तक अपनी इस पारी को लेकर हैरान हूं। इससे पहले रात को मैंने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ थोड़ी बीयर पी थी, इसलिए मैं ज्यादा नहीं सोच रहा था। मैं जब वहां गया तो गेंद को हिट करने और जल्दी नहीं आउट होने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि ‘मैंने जब शतक लगाया तो साथी खिलाड़ियों ने मुझे बधाई दी। इसके कुछ ही ओवर बाद मैंने 200 रन भी पूरा कर लिया और उसके बाद तिहरा शतक भी मैंने लगाया। इसको लेकर मैं बहुत खुश हूं’।
रिचर्ड्स

बता दें कि डंस्टन ने वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज विव रिचर्ड्स के द्वारा बनाए गए वन-डे के 33 साल पुराने रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है। साल 1984 में रिचर्ड्स ने ओल्‍डट्रेफर्ड में इंग्‍लैंड के खिलाफ 189 रन की पारी खेली थी। इस पारी में वेस्‍टइंडीज की टीम ने 55 ओवर में 9 विकेट पर 272 रन बनाए थे जो कि टीम के कुल स्‍कोर का 69.48 फीसदी था।

You May Also Like

English News