इस बार घोटालों का होलिका दहन, फूंका जाएगा नीरव मोदी का 50 फीट ऊंचा पुतला

पूरा देश होली के रंग में रंग गया है. देश में कई जगहों पर होली मनाने के लिए खास प्रबंध किए जा रहे हैं. इस बीच मुंबई के वर्ली इलाके में इस बार खास ‘होलिका दहन’ किया जाएगा. वर्ली इलाके में करीब 50 फीट ऊंचा नीरव मोदी का पुतला बनाया गया है, जिसका दहन किया जाएगा.इस बार घोटालों का होलिका दहन, फूंका जाएगा नीरव मोदी का 50 फीट ऊंचा पुतला

50 फीट के पुतले पर ‘PNB घोटाला डायमंड किंग’ लिखा है. गौरतलब है कि होलिका दहन पर बुराई को जलाया जाता है और अच्छाई का स्वागत किया जाता है. देश के बैंकिंग इतिहास के सबसे बड़े घोटालों में से एक पीएनबी स्कैम के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के प्रति देश में गुस्सा है. नीरव मोदी पर 12700 करोड़ रुपए फ्रॉड करने का आरोप है. 

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई लगातार जारी है. गुरुवार सुबह भी मेहुल चोकसी की 41 अचल संपत्तियों को ईडी ने जब्त किया है. इन संपत्तियों की कीमत करीब 1217 करोड़ रुपये है.

पीएलएमए के तहत जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई स्थित 15 फ्लैट और 17 ऑफिस, कोलकाता स्थित शॉपिंग मॉल और अलीबाग में चार एकड़ जमीन पर बना फार्महाउस शामिल हैं. 

इससे पहले भी नीरव मोदी की करीब 5000 करोड़ से अधिक संपत्तियों को जब्त किया जा चुका है. पहले घोटाले की रकम 11400 करोड़ रुपए थे, लेकिन बाद में 1300 करोड़ का और भी पता चला. जिसके बाद कुल रकम 12700 करोड़ हो गई.

मंगलवार को नीरव मोदी की फ्लैगशिप कंपनी Firestar Diamond Inc ने अमेरिका में दिवालिया घोषित किए जाने की अर्जी दी थी. फायर स्टार डायमंड ने अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक अदालत में अर्जी देते हुए बताया है कि उसकी कुल संपत्ति (असेट और लाएबिलिटी) 320 करोड़ रुपये से 650 करोड़ रुपये के दायरे में है.

You May Also Like

English News