इस ब्रिटिश जोड़े ने हनीमून के लिए बुक कर ली पूरी ट्रेन

दक्षिण रेलवे द्वारा हाल ही में एक विशेष ट्रेन  शुरू की गई है। इंग्लैंड से आये एक युवा नवदंपति ने इसे अपनी हनीमून यात्रा के लिए पहली दफा हायर करने का गौरव हासिल किया। पीटीआर्इ की खबर के अनुसार रेल विभाग से जारी की गर्इ सूचना में बताया गया है कि 30 साल के ग्राहम विलियम्स लिन और 27 की सिल्विया प्लासिक ने नीलगिरी की पहाड़ियों में अपने हनीमून के लिए मेत्तुपलयम से उधगमंडलम के बीच सफर करने के लिए ये पूरी ट्रेन बुक कराई थी। दक्षिण रेलवे द्वारा हाल ही में एक विशेष ट्रेन  शुरू की गई है। इंग्लैंड से आये एक युवा नवदंपति ने इसे अपनी हनीमून यात्रा के लिए पहली दफा हायर करने का गौरव हासिल किया। पीटीआर्इ की खबर के अनुसार रेल विभाग से जारी की गर्इ सूचना में बताया गया है कि 30 साल के ग्राहम विलियम्स लिन और 27 की सिल्विया प्लासिक ने नीलगिरी की पहाड़ियों में अपने हनीमून के लिए मेत्तुपलयम से उधगमंडलम के बीच सफर करने के लिए ये पूरी ट्रेन बुक कराई थी।   खर्च किए लाखों   शौक की कोर्इ कीमत नहीं होती की तर्ज पर ग्राहम आैर सिल्विया ने भी अपने आप कोर्इ रोक नहीं लगार्इ आैर इस मार्ग पर अपनी वन वे ट्रिप पर करीब तीन लाख रुपये खर्च करके नीलगिरी के खूबसूरत नजारों का मजा लिया। बीते शुक्रवार को इस नये जोड़े का मेत्तुपलयम और कून्नूर स्टेशन पर वहां के प्रबंधकों ने सम्मान पूर्वक स्वागत किया। ट्रेन सुबह 9.10 बजे मेत्तुपलयम से चल कर दोपहर 2.40 बजे ऊटी पहुंची थी।    पेरू में पारंपरिक रस्सियों से बना ये खतरनाक पुल हर साल बनता है नया यह भी पढ़ें रेल पर्यटन को बढ़ावा देने का प्रयास   दक्षिण रेलवे बोर्ड ने पर्वतीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सलेम रेल संभाग की नीलगिरी पर्वतीय रेलवे खंड में इस विशेष ट्रेन को संचालित करने की योजना बनार्इ थी। अपनी यात्रा के लिए इस जाड़े ने भारतीय रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की वेबसाइट के जरिये इस पूरी ट्रेन को बुक किया था। ग्राहम आैर सिल्विया जिस चार्टर सेवा ट्रेन को बुक कराने वाले पहले यात्री बने उसमें करीब 120 यात्रियों के बैठने की क्षमता है।

खर्च किए लाखों 

शौक की कोर्इ कीमत नहीं होती की तर्ज पर ग्राहम आैर सिल्विया ने भी अपने आप कोर्इ रोक नहीं लगार्इ आैर इस मार्ग पर अपनी वन वे ट्रिप पर करीब तीन लाख रुपये खर्च करके नीलगिरी के खूबसूरत नजारों का मजा लिया। बीते शुक्रवार को इस नये जोड़े का मेत्तुपलयम और कून्नूर स्टेशन पर वहां के प्रबंधकों ने सम्मान पूर्वक स्वागत किया। ट्रेन सुबह 9.10 बजे मेत्तुपलयम से चल कर दोपहर 2.40 बजे ऊटी पहुंची थी। 

रेल पर्यटन को बढ़ावा देने का प्रयास 

दक्षिण रेलवे बोर्ड ने पर्वतीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सलेम रेल संभाग की नीलगिरी पर्वतीय रेलवे खंड में इस विशेष ट्रेन को संचालित करने की योजना बनार्इ थी। अपनी यात्रा के लिए इस जाड़े ने भारतीय रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की वेबसाइट के जरिये इस पूरी ट्रेन को बुक किया था। ग्राहम आैर सिल्विया जिस चार्टर सेवा ट्रेन को बुक कराने वाले पहले यात्री बने उसमें करीब 120 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com