इस मशहूर पंजाबी सिंगर ने छोड़ा बॉलीवुड में गाना! बताई ये वजह

पॉपुलर पंजाबी गायक जसबीर जस्सी ने एक इवेंट में अपने म्यूजिक सिंगल के लॉन्च के मौके पर देश की कला-संस्कृति और उसके बदलते स्वरूप के बारे में बातें कीं. साथ ही बॉलीवुड में कम गीत गाने को लेकर भी अपनी राय व्यत्त की.इस मशहूर पंजाबी सिंगर ने छोड़ा बॉलीवुड में गाना! बताई ये वजहजसबीर जस्सी अपने लेटेस्ट सिंगल की लॉन्चिंग के मौके पर पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने बॉलीवुड में उनके द्वारा कम गाए गानों के संदर्भ में बात करते हुए कहा कि उनके पास बॉलीवुड से कई सारे गानों के लिए ऑफर आते हैं. लेकिन वो गाने के बोल और उसके साथ चिपकी अश्लीलता के चलते इस तरह के गीत गाने से बचना चाहते हैं.

लॉन्ग द लश्कारा जैसे शानदार गीत गाने वाले जस्सी का कहना है कि वो बॉलीवुड गानों के लिए मना करना नहीं चाहते पर वो मजबूर हैं. आजकल कई सारे गाने ऐसे बन रहे हैं जिसे घर में परिवारवालों के साथ बैठकर नहीं देखा जा सकता. उनके लिरिक्स डबल मीनिंग होते हैं या अभद्र शब्दों का प्रयोग किया जाता है और वो ऐसे गीतों को गाने से बचना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें बॉलीवुड में गाना गाने से परहेज नहीं है. मगर वो काफी चुन के गानों का चयन करते हैं. वो डिवोशनल या फिर सोलफुल सॉन्ग गाना चाहते हैं. उन्होंने सूफी सान्ग कम गाए हैं और वो बॉलीवुड मे फिल्माए जाने वाले सूफी गानों में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं. 

जस्सी ने पंजाबी संगीत के बारे में बात करते हुए कहा कि आजकल कुछ गानों की वजह से पूरे पंजाबी संगीत का स्तर कम हो रहा है. सिर्फ कुछ बुरे कामों की वजह से हमारा अच्छा काम भी दब जाता है और उसकी चमक निखर कर नहीं फैल पाती है. इसके बावजूद गुरु रंधावा और दिलजीत जैसे कलाकार पंजाबी कला और तहजीब को आगे ले जाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाए हुए हैं.

You May Also Like

English News