इस महिला के इलाज के लिए खुलवाया जा रहा है 2 करोड़ रुपए का नया अस्पताल

नई दिल्ली : वैसे तो अस्‍पतालों में इलाज के लिए मरीज को खुद को ढालना पड़ता है लेकिन मुंबई में एक महिला के ऑपरेशन के लिए 2 करोड़ खर्च कर नया अस्‍पताल ही बनाया जा रहा है।

जाने संभोग के दौरान महिलाएं क्यों नोंचती हैं आपका बदन ?

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार इस महिला का वजन 500 किलो है जिसके चलते उसे अस्‍पताल में ले जाना और ऑपरेशन करना मुश्किल है। इसके बाद अब 3000 स्‍क्‍वेयर फ‍िट की जगह में एक अलग से फेसिलिटी का निर्माण किया जा रहा है। इस फेसिलिटी में एक ऑपरेशन थियेटर होगा साथ ही आईसीयू भी बनाया जाएगा। इसके अलावा डॉक्‍टर और अटेंडर्स के रूम, दो टॉयलेट और एक वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग रूम बनाया जाएगा। इसके दरवाजे 7 फिट ऊंच और इतने ही चौड़े भी होंगे।

वन बेड अस्‍पताल कही जा रही यह विशेष इमारत मुख्य अस्‍पताल के कैंपस में ही बन रही है। महिला का इलाज करने के लिए विशेष डॉक्‍टरों की टीम भी होगी जिसमें अस्‍पताल के कसंल्‍टेंट बेरियाट्रिक सर्जन मुफजल लकड़वाला के अलावा एक कार्डियाक सर्जन, एक एंडोक्रीनोलॉजिस्‍ट, चेस्‍ट फीजिशियन के अलावा अन्‍य लोगों की टीम रहेगी।

बड़ी खबर: OGM यूपी की इस महिला ने दिया 150 केंचुओं को जन्म

बता दें कि 36 साल की यह महिला अपने वजन के चलते पिछले 25 सालों से घर के बाहर तक नहीं निकल पाई है। उसने ट्वीट कर डॉ. लकड़वाला से ऑपरेशन करने की अपील की थी जिसके बाद लकड़वाला ने सुषमा स्‍वराज से महिला को भारत लाने के लिए मदद मांगी थी।

लकड़वाला ने साथ ही ऑपरेशन के लिए फंड जुटाने की कोशिशें शुरू कर दीं। हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया कि महिला कब भारत आएगी लेकिन वो यहां इलाज के लिए कम से कम 6 महीने रहेगी।
 
 
 
 
 
 

You May Also Like

English News