इस मामले में रोहित-कोहली से भी आगे निकले धोनी….

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट मैदान में 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. जिसमे अफ्रीकी टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर की. अफ्रीका की ओर से उसके कप्तान जेपी डुमिनी और बल्लेबाज क्लासेन ने बेहतरीन पारियां खेली. तो वहीं, भारत की ओर से पूर्व कप्तान एमएस धोनी और मनीष पाण्डे ने गजब की बल्लेबाजी की. भारत ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में कुल 188 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफ्रीकी टीम ने लक्ष्य प्राप्त करते हुए मैच अपने नाम किया. इस मामले में रोहित-कोहली से भी आगे निकले धोनी....

इस मैच में सबसे अधिक निराश ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने किया. वे बिना खाता खोले ही सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय बन गए. वे 4 बार टी-20 में शून्य पर आउट हो चुके हैं. रोहित ने जहां इस शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम किया. तो वहीं, एमएस धोनी ने अपने बल्लेबाजी से सभी का मनोरंजन किया. 

धोनी ने कल टी-20 में अपना दूसरा अर्द्धशतक पूरा किया. साथ ही उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक रिकॉर्ड में भी पीछे छोड़ा. धोनी ने मैच की आखिरी 9 गेंदों में 28 रन बनाये. इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली 26 रन नौ गेंद और रोहित 24 रन नौ गेंद का रिकॉर्ड तोड़ा. हालांकि, आख़िरी 10 गेंदों में 44 रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह के नाम दर्ज हैं. 

You May Also Like

English News