जब मि‍नी स्‍कर्ट और क्रॉप टॉप पहनकर घूम रही एक मॉडल को पुलि‍स ने कर लि‍या अरेस्‍ट

सऊदी अरब में लोगों को अपने मन के कपड़े पहनने की भी आजादी नहीं है. इसका ताजा उदाहरण देखने को मि‍ला, जब मि‍नी स्‍कर्ट और क्रॉप टॉप पहनकर घूम रही एक मॉडल को पुलि‍स ने अरेस्‍ट कर लि‍या.जब मि‍नी स्‍कर्ट और क्रॉप टॉप पहनकर घूम रही एक मॉडल को पुलि‍स ने कर लि‍या अरेस्‍ट
 
Khulood नाम की मॉडल ने सऊदी के ऐतिहासिक उशायकिर क़िले में घूमते हुए अपना वीडि‍यो पोस्ट किया था. इस वीडि‍यो में उन्होंने स्कर्ट और क्रॉप टॉप पहना था. और देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.
 
कुछ लोगों ने इसे देश में ड्रेस कोड का उल्लंघन बताते हुए मॉडल की गिरफ्तारी की मांग की, जि‍सके बाद मॉडल पर पुलि‍स ने कार्रवाई कर दी.
 
सऊदी अरब के कई लोग महिला के समर्थन में आए हैं और उसकी प्रशंसा की है. कुछ लोगों का कहना है कि इसके लिए Khulood को सज़ा दी जानी चाहिए. जबकि कुछ लोगों का कहना है कि वो जो पहनना चाहती हैं, उन्हें उसे पहनने की आज़ादी होनी चाहिए.
 
सऊदी अरब में महिलाओं के लिए डेस कोड लागू हैं यहां महि‍लाएं सार्वजनिक स्थानों पर ढीले-ढाले और पूरा तन ढकने वाला अबाया पहनकर ही नि‍कलती हैं. इसके अलावा यहां महि‍लाओं के गाड़ी चलाने की भी मनाही है. इतना ही नहीं, यहां बाकी देशों से भी जो महि‍ला टूरि‍स्‍ट आती हैं, उन्‍हें भी धार्मि‍क स्‍थलों पर पूरे कपड़े पहनकर ही जाना होता है

You May Also Like

English News