इस यूनिवर्सिटी ने शुरू किया नया कोर्स, अब GST की जानकारी के लिए नहीं उठानी पड़ेगी परेशानी

डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) के सर्टिफिकेट कोर्स की शुरुआत की गई। जीएसटी कोर्स कराने वाला यह पहला विश्वविद्यालय बन गया है। 50 में से 48 सीटें भर चुकी हैं। दो सीटें भी एक-दो दिन भर जाएंगी। इस यूनिवर्सिटी ने शुरू किया नया कोर्स, अब GST की जानकारी के लिए नहीं उठानी पड़ेगी परेशानीगोवा और महाराष्ट्र को पछाड़कर दिल्ली बना सबसे ज्यादा ‘टूरिस्ट फ्रेंडली’ स्टेट

विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर स्थित आईबीएस के गणित विभाग में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कोर्स की शुरुआत मुख्य अतिथि सीजीएसटी के आयुक्त रामचंद्र सांखला ने की। उन्होंने कि इस कोर्स को करने वाले विद्यार्थियों को रोजगार के तमाम अवसर मिलेंगे। हर किसी कारोबारी को जीएसटी की जानकारी रखनी होगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति डा. अरविंद कुमार दीक्षित ने की और कोर्स के फायदे बताए। सीजीएसटी के सहायक आयुक्त सिद्धांत तिवारी ने छात्र-छात्राआें को जीएसटी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 
 
चार बजे से चलेंगी कक्षाएं 
विश्वविद्यालय के पीआरओ डा. गिरजाशंकर शर्मा ने बताया कि जीएसटी की कक्षाएं शाम चार बजे से सेठ पद्मचंद जैन संस्थान में चलेंगी। तीन माह की थ्योरी होगी और तीन माह प्रशिक्षण के लिए होगा।  

You May Also Like

English News