इस रईस आदमी की रईसी देख पड़ जाएंगे सोच में, मुकेश अंबानी को भी खरीद सकता है दस बार

दुनिया में धन दौलत कामना कौन नहीं चाहता है, कुछ लोग अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़ते हैं तो कुछ लोगों के लिए उनके दादा परदादा इतनी रकम छोड़ जाते हैं की उनकी सात पुश्तें बैठ कर खाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही राईस लोगों से रूबरू करवाने जा रहे हैं जिनकी दौलत के बारे में जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे और यकीं मानिये ये इतने अमीर हैं की मुकेश अंबानी जो एशिया के सबसे राईस आदमी है उन्हें भी एक दो बार नहीं बल्कि दस बार खरीद सकते हैं।

ये हैं दुनिया के कुछ जाने माने राईस

प्रिन्स अल्बर्ट सेकंड

दुनिया के जाने माने रईसों की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है प्रिंस अल्बर्ट सेकंड का जो की मोनेको देश के राजा हैं। वैसे तो मोनेको अब एक लोकतान्त्रिक देश है लेकिन प्रिंस अल्बर्ट की आज भी यहाँ तूती बोलती है। इसके पीछे कारण है इनका बेशुमार दौलत जिस वजह से इन्हें आज भी एक राजा के रूप में ही तवज्जों दी जाती है। सूत्रों की माने तो प्रिंस अल्बर्ट के पास करीबन 1 अरब डॉलर की संपत्ति है जो मुकेश अम्बानी की कुल संपत्ति का दस गुना है।

ओमान के सुल्तान

अगर आप भी ऐसे लोगों में से हैं जो सबसे अमीर आदमी के नाम पर केवल मुकेश अंबानी का ही नाम जानते हैं तो ये बता जान लें की आप देश दुनिया की बातों में बहुत पीछे हैं। हम बता कर रहे हैं ओमान के सुल्तान की जिनकी कुल संपत्ति जान आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी, हालाँकि ये दुनिया के दसवें सबसे अमीर आदमी हैं लेकिन तब भी इनकी कुल सम्पति अंबानी से कई ज्यादा है। ओमान के सुल्तान की कुल संपत्ति 70 करोड़ डॉलर है।

मोहम्मद बिन राशिद अल मखदूम

ये सऊदी अरब के राजा होने के साथ ही साथ वहां के प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और उपाधियक्ष भी हैं। इसका नाम दुनिया भर के रईसों में पांचवें स्थान पर आता है और इनकी कुल संपत्ति लगभग 4 अरब डॉलर है। इनके पूर्वज काफी पहले से ही सऊदी अरब के राजा रह चुके हैं और अब मोहम्मद बिन राशिद अल मखदूम अपने पूर्वजों की जायदाद के अकेले वारिस हैं और पानी सल्तनत को आगे बढ़ा रहे हैं।

तो ये थे दुनिया कुछ ऐसे राईस जिनकी रईसी के चर्चे आये दिन होते रहते हैं, इसके पीछे वजह है इनकी बेशुमार दौलत और दुनिया भर में फैला इनका नाम।

 

You May Also Like

English News