इस राशि के लोग होते हैं एक नंबर के डरपोक, मुसीबत आने पर भागते हैं उल्टे पैर

दोस्तों जब कोई मुसीबत सामने आती हैं तो उसका सामना दो तरीके से किया जा सकता हैं. पहला उस मुसीबत के सामने खड़े होकर गर्व से उसका मुकाबला करना और दूसरा मुसीबत से डर के पीछे हट जाना या भाग जाना. ये जो दुसरे किस्म के लोग होते हैं इन्हें समाज में ‘डरपोक’ नाम से संबोधित किया जाता हैं. ये लोग मुसीबत आने पर बहुत जल्दी हार मान लेते हैं और किसी पछड़े में ना पड़ने की बजाए वहां से भाग जाना पसंद करते हैं. हालाँकि कई मौको पर ये डरपोक व्यवहार काम भी आता हैं. उदाहरण के लिए यदि सामने आई मुसीबत हमारे बस की नहीं हैं और इसमें हमारी जान जाने का ख़तरा हैं तो ऐसे में डरपोक बनने में ही समझदारी होती हैं.

इन सभी बातो को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के नाम बताने जा रहे हैं जिनके जातक डरपोक प्रवत्ति के होते हैं.

इस राशि के जातक होते हैं डरपोक

कर्क राशि

इस राशि के लोगो में बहादुरी नाम की चीज ना के बराबर होती हैं. ये अपनी जिन्दगी सादे तरीके से जीना पसंद करते हैं जिसके चलते इन्हें बहादुरी दिखाकर पंगा लेने या किसी मुसीबत में पढ़ने का शौक नहीं होता हैं. ये लाइफ में हमेशा सोच समझ के कदम उठाते हैं ताकि अनजाने में भी किसी बड़ी मुसीबत में ना पढ़े. हालाँकि इस राशि के लोग दिमाग से चतुर होते हैं इसलिए मुसीबतों से निपटने के लिए बहादुरी की बजाए अपनी चालाकी का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं.

कन्या राशि

इस राशि के लोग कीड़े, मकोड़े, चूहे, काकरोच जैसे जिव जंतुओं से बहुत डरते हैं. यदि इनमे से कोई भी जीव गलती से इनके आस पास आ जाए तो ये डर के बेकाबू हो जाते हैं और चीखने चिल्लाने लगते हैं. जीव जंतुओं के अलावा इन्हें अँधेरे और भुत प्रेतों की किस्से कहानियों से भी डर लगता हैं. इस राशि के लोग डर के समय किसी दुसरे व्यक्ति का सहारा लेने पसंद करते हैं.

कुंभ राशि

इस राशि के लोग किसी भी मुसीबत में पढ़ने से बचने की कोशिश करते हैं. इन्हें अपनी खुशहाल जिंदगी इतनी प्यारी होती हैं कि इन्हें इसकी आदत हो जाती हैं. ऐसे में थोड़ी सी मुसीबत आ जाने पर भी ये डर जाते हैं और इनके दिमाग में नकारात्मक चीजें घर बनाने लगती हैं. डर के कारण कई बार ये लोग बेवकूफाना हरकते भी कर देते हैं. डर इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती हैं, जिसका फायदा दुसरे लोग समय समय पर उठाते रहते हैं.

 

You May Also Like

English News