इस रेस्टोरेंट में इंसान नहीं बंदर करते हैं मेहमान-नवाजी,

ब आप बाहर होटल में खाना खाने जाते है वहां के वेटरों को पूरे सूट-बूट देखे होंगे। अब तक आपने होटल में मेल और फिमेल वेटर ही देखेंगे। लेकिन आज आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे है जहां वेटर से जुडे सारे काम इंसान नहीं बल्कि बंदर करते है।

अभी अभी: लखनऊ की पुलिस ने ‘आजम खां’ को किया गिरफ्तार, पढ़े पूरी ख़बर…

आपको यह नजारा जापान की राजधानी टोक्यो स्थित काबुकी रेस्टोरेंट में देखने को मिलेगा। यहां आपकी फेवरेट डिशेज बंदर परोसते नजर आएंगे। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ये बंदर ग्राहक को सीट तक ले जाने से लेकर डिशेज और ड्रिंक सर्व करने से लेकर हाथ पोंछने के लिए तौलिया देने तक का काम करते हैं। 

खास बात यह है कि ये बंदर आम वेटर्स की तरह यूनिफॉर्म भी पहनते हैं। अब ये इंसानी मास्क भी पहनने लगे है जिससे ग्राहक को ज्यादा फेमिलियर फील हो सके। बंदरों के कारण यह रेस्टोंरेट हमेशा चर्चा का विषय रहता है और लोग अनोखा अनुभव लेने के लिए यहां आते हैं।

हालांकि जापान में एनिमल राइट्स के नियम काफी सख्त है। इन सभी का कडाई से पालन करना होता है। होटल के मालिक कोरू ओत्सुका ने सरकार से बंदरों के लिए परमिशन ली हुई है। ये बंदर सिर्फ दो घंटे ही यहां काम कर सकते हैं इसलिए होटल मालिक 3 और बंदरों प्रशिक्षण देकर तैयार किया है।

ये बंदर शिफ्टस में काम करते हैं। इस रेस्टोरेंट में बंदर येट चेन और फुकु चेन, 2008 से वेटर का काम कर रहे है। इनमे से येट चेन बड़ा है। जैसे ही कोई कस्टमर रेस्टोरेंट मे प्रवेश करता है दोनो बन्दर अपने काम मे लग जाते है। एक कस्टमर को उसकी सीट तक ले जाता है और दूसरा उसके हाथ पोंछने के लिऐ टॉवल लेके आता है। उसके बाद एक बन्दर उनसे ऑर्डर लेता है और दूसरा बन्दर ऑर्डर सर्व करता है।

You May Also Like

English News