…इस वजह से किसानों ने उठाया खौफनाक कदम, 6 ने की आत्महत्या

ओडिशा में फसल खराब हो जाने की वजह से किसान इस कदर परेशान हो गए कि उन्होंने मौत को गले लगाना ही बेहतर समझा।  बरगढ़ के रहने वाले 6 किसानों ने  आत्महत्या की है।  ...इस वजह से किसानों ने उठाया खौफनाक कदम, 6 ने की आत्महत्याजेल में मुलाकात के दौरान हनीप्रीत से भाई-बहन ने कही ये बड़ी बात, जानिए क्या बोले?

मौके पर पहुंचे बरगढ़ के डीएम ने कहा कि जिन्होंने फसल में नुकसाल झेला है उन्हें मुआवजा जरूर दिया जाएगा और उन्होंने मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। बता दें कि देश में किसानों के फसल खराब होने और कर्ज में डूबे होने की वजह से आत्महत्या के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं।

किसानों की इस हालत के पीछे केंद्र सरकार को भी विपक्ष के विरोध का सामना करना पड़ता है। इस साल मध्य प्रदेश के किसानों में बिगड़े हालातों के चलते इस कदर रोष पैदा हुआ था कि उनकी ओर से किए गए आंदोलन ने उग्र रूप ले लिया था।

ये आग मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र और हरियाणा में भी फैली थी, जहां किसानों ने अलग-अलग तरीकों से सरकार का विरोध किया था। कहीं किसानों ने सड़क पर हजारों लीटर दूध बहाया, तो इंदौर में किसानों ने सड़क पर प्याज और टमाटर फेंक कर सरकार का विरोध किया था।

 

You May Also Like

English News