…तो इस वजह से धोनी के आगे कहीं नहीं टिकते तेंदुलकर-कोहली

टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को हाल ही में अपने प्रदर्शन के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। मगर ऐसा लगता है कि उनकी लोकप्रियता में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आई है। हाल ही में एमएस धोनी को भारत में सबसे ज्यादा सम्मानित किए जाने वाला खिलाड़ी माना गया है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने इस मामले में विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।...तो इस वजह से धोनी के आगे कहीं नहीं टिकते तेंदुलकर-कोहली

बता दें कि एक सर्वे किया गया, जिसमें सामने आया कि एमएस धोनी भारत में सबसे ज्यादा माने जाने वाले खिलाड़ी हैं। वैसे, वह भारत में सर्वाधिक सम्मान हासिल करने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। शीर्ष पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काबिज हैं। 

यह वार्षिक सर्वे यूगव डॉट को डॉट यूके ने किया था। वेबसाइट प्रत्येक वर्ष सर्वे करती है, जिसमें वह बताती है कि भारत में सबसे ज्यादा किसे अडमायर (आदर करने वाला) किया जा रहा है। यह सर्वे इस साल की शुरुआत में किया गया था, जिसका नतीजा अब सामने आया है। 

धोनी विश्व के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी के तीन प्रमुख टूर्नामेंट- वर्ल्ड टी-20, चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व कप जीते हैं। उन्होंने 2009 में अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंचाया। 

सर्वे के मुताबिक जहां सचिन तेंदुलकर छठें स्थान पर काबिज हैं, वहीं विराट कोहली आठवें नंबर पर हैं। कोहली फिलहाल इंग्लैंड में हैं, जहां वह 1 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं। वैसे सर्वे में यह भी सामने आया है कि लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की भारत में जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहेम की भी भारत में काफी लोकप्रियता है।

You May Also Like

English News