इस विंटर में ठंड से बचाने के साथ-साथ आपको और स्टाइलिश बनाएगा ये स्कार्फ

विंटर में स्कार्फ केवल सर्दी से बचाने का ही काम नहीं करता बल्कि बेल्ट, कैप, बो, बैंडाना वगैरह की तरह भी यूज किया जाता है। यही नहीं, आउटफिट में कुछ कलरफुल पंच लाना हो, तो भी आप स्कार्फ का यूज कर सकती हैं।इस विंटर में ठंड से बचाने के साथ-साथ आपको और स्टाइलिश बनाएगा ये स्कार्फ

VIDEO: अगर आपके पास भी है ऐसा 2 रुपए का सिक्का तो बन सकते हैं ‘लखपति’

क्रिएटिव डिजाइंस में कई तरह के स्कार्फ इस समय छाए हुए हैं। सबसे ज्यादा डिमांड है वॉटरमेलन डिजाइन की। इसमें वॉटरमेलन कलर्स यूज किए गए हैं, जिनमें डिजाइन डालने के लिए वॉटरमेलन के सीड्स को बखूबी पिरोया गया है। ये आपको 200 से लेकर 400 तक की रेंज में मिलेंगे। इसके अलावा, पिज्जा, कप केक, टॉय, प्लांट, टाई की शेप में बटंस लगे, पियानो प्रिंट हुआ स्कार्फ, कैट डिजाइन वगैरह भी खूब छाए हुए हैं।

इनमें स्कार्फ के छोर में पॉकेट बने हुए हैं, जिनमें आप कोई भी चीज कैरी कर सकते हैं। एक्रलिक यार्न से तैयार ये स्कार्फ बड़े साइज में हैं। इनमें आपको ढेरों डिजाइंस मिलेंगे, जिसमें पॉकेट शेप, डिजाइंस और एम्ब्रॉयडरी वगैरह में कई एक्सपेरिमेंट किए गए हैं। ये 200 से लेकर 559 रुपये की रेंज में मिल जाएंगे।

अगर आपको फूलों के डिजाइन वाली ड्रेस पसंद है, तो आप इस विंटर में फ्लोरल स्कार्फ को अपने वॉर्डरोब में जरूर शामिल करें। इसमें आपको छोटे और बड़े फ्लावर, मिक्स और कंट्रास्ट मिक्स कलर में फ्लावर मिलेंगे। इनको साइड व किनारे से लैस से डेकोरेट किया गया है। लाइट फैब्रिक में ये आपको 120 रुपये से मिलना शुरू हो जाएंगे, तो वहीं इसकी एक रेंज 800 रुपये से शुरू है।

एनिमल प्रिंट्स वाले ये डिजाइंस यूरोपियन स्टाइल से प्रभावित हैं। इसमें आपको एनिमल स्किन के प्रिंटस, एनिमल स्कैचेज, पैचेज आदि फ्लोरल प्रिंट के साथ मिक्स मिलेंगे। पिंक और पीच जैसे कलर्स में ज्यादा लाए गए हैं। रेग्युलर पहने जाने वाले आउटफिट्स में कलर्स डालने में ये आपके बेहद काम आएंगे।

शिफॉन खूबसूरत लुक देता है। स्कार्फ शिफॉन के बने होते हैं, इसलिए देखने व छूने में काफी मुलायम होते हैं। इन स्कार्फ की खासियत इनमें यूज होने वाले शाइनिंग करते कलर्स हैं। इन्हें आप ट्रडिशनल व वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ पहन सकती हैं। इन्हें आप 600 से लेकर 1400 रुपये तक में पा सकती हैं।

लाइंस, सर्कल्स, ब्राइट प्रिंट्स आदि ये डिजाइन आजकल बहुत हॉट हैं। इसमें लोगों के फेवरिट हैं कलरफुल लाइन और पोल्का डॉट्स।

वॉर्म टक, क्लासिक टाई, स्क्वेयर शेप, बालों में नोट बांधकर आप स्टाइलिश लुक कैरी कर सकते हैं। वार्म टक में स्कार्फ को टक कर दें और फोल्ड्स को फैला दें। स्क्वेयर शेप में स्कार्फ को इस तरह फोल्ड करें कि यह ट्राइएंगल शेप में आ जाए। स्क्वेयर की जगह रेक्टेंगल शेप भी दे सकते हैं। बालों में बांधने पर ही यह बेहद ग्लैमरस लुक देता है।

You May Also Like

English News