इस वॉटर पार्क में जा सकते हैं सिर्फ कुछ स्पेशल लोग

दुनिया में कई तरह के वॉटर पार्क होते हैं और कई सारे आपने देखे भी होंगे. वॉटर पार्क एक ऐसी जगह है जहां पर जा कर सभी एन्जॉय करते हैं और गर्मियों का मज़ा लेते हैं. अक्सर गर्मी में ही वॉटर पार्क का मज़ा लिया जाता है. खूब सारे लोग, ढेर सारे स्लाइड्स और हर जगह पानी ही पानी ये सब देखकर हमे वैसे ही मज़ा आ जाता है. लेकिन आज हम एक अलग वॉटर पार्क के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ उन लोगों के लिए जो शारीरिक तौर पर अक्षम हैं. जी हाँ, ऐसे लोग कभी एन्जॉय नहीं कर पाते और इसी को देखते हुए ये पार्क बनाया गया है.दुनिया में कई तरह के वॉटर पार्क होते हैं और कई सारे आपने देखे भी होंगे. वॉटर पार्क एक ऐसी जगह है जहां पर जा कर सभी एन्जॉय करते हैं और गर्मियों का मज़ा लेते हैं. अक्सर गर्मी में ही वॉटर पार्क का मज़ा लिया जाता है. खूब सारे लोग, ढेर सारे स्लाइड्स और हर जगह पानी ही पानी ये सब देखकर हमे वैसे ही मज़ा आ जाता है. लेकिन आज हम एक अलग वॉटर पार्क के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ उन लोगों के लिए जो शारीरिक तौर पर अक्षम हैं. जी हाँ, ऐसे लोग कभी एन्जॉय नहीं कर पाते और इसी को देखते हुए ये पार्क बनाया गया है.  वैसे तो पार्क में आम लोगों से टिकिट के पैसे लिए जाते हैं और उन्हें अंदर जाने दिया जाता है. लेकिन ये कुछ स्पेशल लोगों के लिये बनाया गया है जहां सिर्फ ऐसे ही लोग आ सकते हैं और मज़ा ले सकते हैं. ये वॉटर पार्क सिर्फ उन बच्चों के लिए जिनका शरीर बाकि लोगों से अलग है. अब बता दें ये पार्क टेक्सास के सैन एंटोनियो में बनाया गया है जिसका नाम ‘मॉर्गन्स इंस्पिरेशन आईलैंड’ रखा गया है. यहां बच्चे आ कर खूब एन्जॉय करते हैं.     इसके संस्थापक हॉर्डन हार्टमैन ने बताया कि इस पार्क में ज्यादा भीड़ नहीं होती क्योंकि ये सिर्फ उन्ही बच्चों के लिए जो अक्षम होते हैं, यहां बच्चों की सुविधा के लिए वॉटरप्रूफ चेयर भी है जिसे बच्चों के माता पिता फ्री में किराये पर ले सकते हैं. इसी के ज़रिये वो बच्चे भी एन्जॉय कर पाते हैं जो कभी वॉटर पार्क नहीं गए.

वैसे तो पार्क में आम लोगों से टिकिट के पैसे लिए जाते हैं और उन्हें अंदर जाने दिया जाता है. लेकिन ये कुछ स्पेशल लोगों के लिये बनाया गया है जहां सिर्फ ऐसे ही लोग आ सकते हैं और मज़ा ले सकते हैं. ये वॉटर पार्क सिर्फ उन बच्चों के लिए जिनका शरीर बाकि लोगों से अलग है. अब बता दें ये पार्क टेक्सास के सैन एंटोनियो में बनाया गया है जिसका नाम ‘मॉर्गन्स इंस्पिरेशन आईलैंड’ रखा गया है. यहां बच्चे आ कर खूब एन्जॉय करते हैं.

इसके संस्थापक हॉर्डन हार्टमैन ने बताया कि इस पार्क में ज्यादा भीड़ नहीं होती क्योंकि ये सिर्फ उन्ही बच्चों  लिए जो अक्षम होते हैं, यहां बच्चों की सुविधा के लिए वॉटरप्रूफ चेयर भी है जिसे बच्चों के माता पिता फ्री में किराये पर ले सकते हैं. इसी के ज़रिये वो बच्चे भी एन्जॉय कर पाते हैं जो कभी वॉटर पार्क नहीं गए.

You May Also Like

English News